ताज़ा खबर

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी के बाद अब MP और उत्तराखंड में भी साथ चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव और मायावती

कर्नाटक-गोवा संकट के बीच मध्यप्रदेश में अलर्ट हुई कांग्रेस, बंद कमरे में सीएम-डिप्टी सीएम ने की मुलाकात

मध्यप्रदेश में गौ-तस्करी के शक में 20 लोगों को पकड़ा, ग्रामीणों ने रस्सी से बांधकर पीटा, ‘गौ-माता की जय’ के लगवाए नारे

पीएम मोदी की नाराजगी के बाद भाजपा ने विधायक आकाश विजयवर्गीय को भेजा कारण बताओ नोटिस

मध्यप्रदेश: बैट कांड पर कैलाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अधिकारी और बेटे को बताया कच्चा खिलाड़ी

महाराष्ट्र: मुंबई में भारी बारिश से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम, रेलवे यातायात भी प्रभावित

मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद इस्तीफा देना चाहते थे सीएम कमलनाथ

2019-02-25_BSPSP.jpeg

उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्यप्रदेश में भी अखिलेश यादव और मायावती साथ चुनावी मैदान में साथ उतरेंगे. 29 लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मिलकर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. मध्यप्रदेश में अखिलेश यादव की पार्टी 3 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं, मायावती की पार्टी बीएसपी 26 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. समाजवादी पार्टी बालाघाट, टीकमगढ़ और खुजराहों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा करेगी. जबकि बाकी सीटों पर मायावती प्रत्याशी को उतारेगी.

वहीं, उत्तराखंड में 1 सीट पर एसपी और 4 सीट पर बीएसपी चुनावी मैदान में उतरेंगी. समाजवादी पार्टी पौड़ी-गढ़वाल सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी.

आपको बता दें कि यूपी में भी एसपी और बीएसपी में सीटों का बंटवारा हो गया है. यहां भी एसपी को 1 सीट का नुकसान उठाना पड़ा है. अखिलेश की समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर लड़ेगी, जबकि मायावती की बीएसपी 38 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. कुल 80 सीटों में से 75 अपने पास रखने के बाद दोनों दलों ने 3 सीटें आरएलएडी और अमेठी और रायबरेली पर उम्मीदवार नहीं उतारा है.

आपको बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में एसपी और बीएसपी ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है. कांग्रेस ने कहा है कि बिना गठबंधन के भी वो यूपी में मजबूती से चुनाव लड़ेगी. यूपी पर जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को राजनीति में उतारा गया है. कांग्रेस ने पूर्वी यूपी की कमान प्रियंका गांधी को सौंपी है.



loading...