ओडिशा के सुंदरगढ़ में बोले पीएम मोदी, देश में फिर बनने जा रही है पूर्ण बहुमत की सरकार

ओडिशा दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, अब तक मरने वालों की संख्या 34 हुई

ओडिशा में चक्रवाती तूफान ‘फेनी’ ने मचाया कहर, 3 लोगों की मौत, 175 से 200 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चल रही हैं हवाएं

चक्रवाती तूफान ‘फेनी’ ने ओडिशा में दी दस्तक, राहत-बचाव कार्य में जुटी टीमें, 200 से अधिक ट्रेनें रदद्

Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान ‘फेनी’ की तबाही से बचने के लिए इस तरह रहना होगा सतर्क, हाई अलर्ट पर सेना और NDRF

अगले कुछ घंटो में बेहद तीव्र होने वाला है चक्रवाती तूफान ‘फेनी’, मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया Yellow अलर्ट

ओडिशा के कालाहांडी में पीएम मोदी ने कहा- चुनाव आते ही कांग्रेस गरीबी की माला जपने लगती है

2019-04-06_PmModi.jpg

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के सुंदरगढ़ पहुंचे हैं. यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, 'मुझे बताया गया कि पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री सुंदरगढ़ आया है. लेकिन आज भी कोई प्रधानमंत्री यहां नहीं आया है, बल्कि ओडिशा का प्रधानसेवक यहां आया है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कई पार्टियां पैसे से बनी हैं, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं के पसीने से बनी है. बीजेपी ना तो पैसे से बनी है और ना ही परिवार से बनी है. बीजेपी कोई बाहरी विचारधारा से भी नहीं बनी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज बीजेपी का झंडा उन क्षेत्रों में भी लहरा रहा है, जहां एक समय ऐसा नामुमकिन था. बीजेपी दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक संगठन है. आज हम कांग्रेस और उससे बनी पार्टियों के खिलाफ मजबूत विकल्‍प हैं. 

पीएम मोदी ने कहा, 'अटल जी ने कहा था अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा. आज जब मैं ओडिशा आया हूं, तो मैं देख रहा हूं की चाहे केंद्र हो या राज्य यहां कमल खिलना तय है.' उन्‍होंने कहा, ' मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को नमन करता हूं. उनके परिश्रम से ही आज देश में पूर्ण बहुमत की सरकार है. और अब उनके ही परिश्रम से, देश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है.'

पाकिस्‍तान में भारतीय वायुसेना की ओर से जैश-ए-मोहम्‍मद के ठिकानों पर की गई एयरस्‍ट्राइक पर उन्‍होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल एयरस्‍ट्राइक और सर्जिकल स्‍ट्राइक के बारे में नहीं सोच सकता. यह मजबूत हो रहे भारत का संकेत है. सशक्‍त और मजबूत भारत के लिए मजबूत सरकार होना जरूरी है.

पीएम ने बीजद सरकार और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि क्षेत्र के आधार पर जो भेदभाव ओडिशा की बीजद सरकार कर रही है, ऐसा ही भेदभाव कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने भी दशकों से पूरे पूर्वी भारत के साथ किया है. ओडिशा में बीजद सरकार की नीयत ठीक नहीं है. यहां की सरकार किसानों को मिलने वाली वित्‍तीय मदद और आयुष्‍मान योजना के तहत गरीबों को निशुल्‍क इलाज उपलब्‍ध कराने में रोड़ा बनी है. उन्‍होंने कहा कि बीजद की नीयत ठीक होती तो किसानों को उनकी उपज की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्‍य मिलता जो चौकीदार ने आपके लिए तय किया था. बीजद की नीयत ठीक होती तो आयुष्‍मान भारत का फायदा आपको मिलता.



loading...