ताज़ा खबर

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए 51 सीटों पर वोटिंग जारी, पुलवामा में पोलिंग बूथ पर ग्रेनेड से हमला

2019-05-06_Voting.jpg

लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के तहत मतदान सोमवार को जारी है. इस चरण में राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा. सोमवार को सात राज्यों की 51 सीटों पर हो रहे मतदान में करीब नौ करोड़ मतदाता वोट डालेंगे. सुबह 9 बजे तक 7 राज्‍यों की 51 सीटों पर 11.62 फीसदी मतदान हुआ. इनमें बिहार में 11.51%, जम्‍मू-कश्‍मीर में 0.80%, मध्‍य प्रदेश में 11.43%, राजस्‍थान में 12.99%, उत्‍तर प्रदेश में 9.82%, पश्चिम बंगाल में 12.99% और झारखंड में 13.46% मतदान हुआ है.

जम्‍मू-कश्‍मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले पुलवामा के रोहोमो पोलिंग बूथ पर आतंकियों ने हमला किया है. आतंकियों ने मतदान के दौरान पोलिंग बूथ पर ग्रेनेड फेंका है. हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस हमले से इलाके में सनसनी फैली है. 

इसके अलावा पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान में भी हिंसा सामने आई है. यहां के बैरकपुर से बीजेपी उम्‍मीदवार अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया. उनसे मारपीट भी की गई है. अर्जुन सिंह का कहना है कि टीएमसी के कार्यकर्ता वोटरों को मतदान नहीं करने दे रहे.

मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके पांचवें चरण के मतदाताओं से बड़ी संख्‍या में मतदान करने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने और भारत का बेहतर भविष्‍य तय करने के लिए मतदान ही सबसे प्रभावी तरीका है. मैं आशा करता हूं कि युवा मतदाता भी रिकॉर्ड नंबर में मतदान करेंगे.

लखनऊ से बीजेपी प्रत्‍याशी राजनाथ सिंह ने सपरिवार मतदान किया है. लखनऊ में राजनाथ सिंह के सामने पूनम सिन्‍हा चुनावी मैदान में हैं. वहीं बीजेपी नेता राज्‍यवर्धन सिंह राठौर ने जयपुर में परिवार के साथ पहुंचकर मतदान किया


 



loading...