लोकसभा चुनाव: बीजेपी-अपना दल का गठबंधन बरकरार, मिर्जापुर से लड़ेंगी अनुप्रिया पटेल

2019-03-15_BJPApnaDal.jpg

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे तमाम पार्टियां अपनी रणनीति के तहत काम करती नजर आ रही हैं. यूपी में बीजेपी से अपना दल की नाराजगी दूर हो गई है. वो एक बार फिर से बीजेपी के साथ ही मिलकर लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरेगी. अपना दल 2 सीटों पर यूपी में चुनाव लड़ेगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करते इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'अपना दल की अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से चुनाव लड़ेंगी, जबकि दूसरी सीट को लेकर बात जारी है.'

आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त से अपना दल बीजेपी से नाराज चल रहा था. पिछले दिनों प्रदेश सरकार के कार्यक्रमों में न्योता न मिलने से नाराज़ चल रही अपना दल के बागी तेवर दिखाई पड़े थे. कयास लगाए जा रहे थे कि अपना दल एनडीए से अलग हो जायेगा पर इन अफवाहों पर विराम लग गया है. हालांकि इससे पहले अपना दल सूत्र की मानें तो अनुप्रिया पटेल और उनके पति आशीष पटेल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात कर चुके थे.

2014 के चुनाव में अनुप्रिया ने मिर्जापुर सीट पर करीब 2 लाख मतों से जीत हासिल की थी. उन्हें बसपा प्रत्याशी समुद्र बिंद ने टक्कर दी थी और करीब 2 लाख मत हासिल किए थे. कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही थी. कांग्रेस के उम्मीदवार ललितेशपति त्रिपाठी को डेढ़ लाख वोट मिले थे. इस बार सपा-बसपा गठबंधन के मिलकर चुनाव लड़ने के कारण यह सीट सपा के खाते में है. सपा इस सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा भी कर चुकी है. 2019 में अनुप्रिया का मुकाबला सपा प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद से होगा. मिर्जापुर लोकसभा सीट पर बिंद समाज के मतदाता की अच्छी खासी तादाद है.



loading...