लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सपा ने जारी किया घोषणा पत्र, अखिलेश ने कहा- हमारी लड़ाई गरीबी के खिलाफ

2019-04-05_SPManifesto.jpg

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी ऑफिस में विजन डॉक्यूमेंट नाम से पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश बेहतर होने जा रहा है.

इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमने इस बार अमीर को अमीर और गरीब को गरीब बनाने से रोकने के लिए सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन का रास्ता निकाला है. सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन पर आधारित हमारा डॉक्यूमेंट जनता को समर्पित है.

सपा ने अपने घोषणा पत्र में समाजवादी पेंशन योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को 3 हजार रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया है. अखिलेश ने ढाई करोड़ से अधिक संपत्ति वालों पर दो फीसद का अतिरिक्त टैक्स लगाने, जीडीपी का छह फीसद शिक्षा पर खर्च करने सहित कई बिंदुओं को शामिल किया है. इसके साथ ही सत्ता में आने पर किसानों का 100 फीसदी कर्ज माफ किए जाने की बात घोषणा पत्र में कही गई है.

महागठबंधन पर एक बार फिर से बोलते हुए उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के लिए एक साथ आना होगा. हम तो किसान का पूरा कर्ज माफ होने के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि बिना महिलाओं को बराबर का सम्मान दिए विकास अधूरा है. सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन जनता से सीधा संवाद कर रहा है.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन को जनता के बीच ले जाने का काम इस किताब के माध्यम से किया जा रहा है. हमारे दल की विचारधारा के क्या विचार हों उसको लेकर जनता के बीच जा रहे हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि सेना में अहीर रेजिमेंट बने.

पीएम पद की दावेदारी पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने कई प्रधानमंत्री दिए हैं. अगर यूपी से इस बार भी कोई पीएम बनेगा, तो मुझे बड़ी खुशी होगी.



loading...