ताज़ा खबर

लोकसभा चुनाव: बीजेपी ने 28 साल के युवा को दिवंगत अनंत कुमार की चुनावी सीट से मैदान में उतारा, टिकट कटने पर तेजस्विनी ने कही ये बात

2019-03-26_TejasviandTejaswni.jpg

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री रहे दिवंगत नेता अनंत कुमार की बंगलूरू दक्षिण लोकसभा सीट से 28 वर्षीय एलएस तेजस्वी सूर्य को मैदान में उतारने की घोषणा की है. यहां तेजस्वी के खिलाफ कांग्रेस के दिग्गज नेता बीके हरिप्रसाद चुनावी मैदान में होंगे. पार्टी के इस फैसले ने अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को भी चौंका दिया है.

बेंगलुरू दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा के दिवंगत नेता अनंत कुमार सांसद रहे थे. उनके निधन के बाद से ही यह सीट खाली थी. इस बार उनकी पत्नी तेजस्विनी को टिकट मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी. प्रदेश भाजपा भी तेजस्विनी को टिकट देने के पक्ष में ही थी, लेकिन घोषणा के बाद यह साफ हो गया है कि आगामी चुनावों के लिए तेजस्विनी का पत्ता कट चुका है.

पार्टी के इस फैसले को अनंत कुमार की पत्नी डॉ. तेजस्विनी ने भी चौंकाने वाला निर्णय बताया है. हालांकि उन्होंने कहा कि वह पार्टी के निर्णय के साथ खड़ी हैं. अगर हमें देशहित में हाथ बंटाना है तो हमें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ काम करना होगा.

कर्नाटक में भाजपा का लोकप्रिय चेहरा बन चुके तेजस्वी सूर्य बसावनगुड़ी के विधायक रवि सुब्रमण्यम के भतीजे और भाजपा के प्रदेश युवा मोर्चा के सचिव भी हैं. सोमवार देर रात भाजपा द्वारा की गई घोषणा के बाद तेजस्वी ने ट्वीट कर अपनी खुशी और उत्साह जाहिर किया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को धन्यवाद देते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी ने एक 28 वर्षिय युवा पर विश्वास करके उसे अपने संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया है. ऐसा केवल भाजपा में ही संभव है. 



loading...