Lok Sabha Election Live: शाम 5 बजे तक 53% मतदान, मध्य प्रदेश में 53.84% और बिहार में 44.08% वोटिंग

2019-05-06_Election.jpg

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए अमेठी में मतदान जारी है. इस बीच भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष और अमेठी से उनके विरोधी राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बूथ कैप्चरिंग के लिए अमेठी आए हैं. इसको लेकर स्मृति ने चुनाव आयोग को ट्वीट भी किया है. स्मृति ने लिखा कि उम्मीद है कुछ एक्शन लिया जाएगा. देश की जनता को राहुल गांधी की इस तरह की राजनीति के बारे में फैसला करना है. उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया है.

हालांकि, कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी फिलहाल हरियाणा में हैं. आपको याद दिला दें कि 2014 चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी की मतदान केंद्र के भीतर की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जिनको लेकर काफी बवाल मचा था.

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज 7 राज्यों की कुल 51 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. शाम 5 बजे तक 53% मतदान हो चुका है. सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में 65% और मध्य प्रदेश में 53.8 फीसदी वोटिंग हुई है.  75 लाख मतदाता हैं. 674 उम्मीदवार हैं.

इस बार उत्तर प्रदेश की सबसे ज्यादा 14 सीटों पर वोटिंग है. आज यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी समेत कई बड़े नेताओं की सीटों पर भी मतदान है.

बिहार में लोकसभा सीट के एक बूथ पर ईवीएम के साथ तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. छपरा शहर के पोलिंग बूथ नंबर 131 पर ईवीएम को जमीन पर पटक दिया गया, जिससे इसके दो टुकड़े हो गए. पुलिस ने इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. ईवीएम तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का नाम रंजीत पासवान बताया गया है.



loading...