ताज़ा खबर

Telangana Poll Live: सुबह साढ़े 9 बजे तक 10.15 फीसदी वोटिंग, AIMIM के मुखिया ओवैसी ने डाला वोट

तेलंगाना के दोबारा सीएम बने के चंद्रशेखर राव, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम: हार को देखकर बौखलाई कांग्रेस, ईवीएम में गड़बड़ी का दिया हवाला

सीएम योगी पर ओवैसी ने किया पलटवार, कहा- गोरखपुर की फिक्र नहीं, किसी में हिम्मत नहीं मुझे यहां से भगाने की

नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया नारा, बुरे दिन जाने वाले हैं और राहुल गांधी आने वाले हैं, सीएम अमरिंदर पिता समान

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: गायब ट्रांसजेंडर उम्मीदवार चंद्रमुखी पुलिस थाने पहुंची, मंगलवार से थी लापता

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार चंद्रमुखी लापता, परिवार ने जताई अपहरण की आशंका

2018-12-07_Telangna.jpg

तेलंगाना में 119 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ. 119 सदस्यीय तेलंगाना में कांग्रेस ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है. मुख्य मुकाबला मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस से है. राज्य में समय से पहले चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस और तेदेपा का गठबंधन केसीआर की पार्टी को कड़ी चुनौती दे रहा है. टीआरएस अपने दूसरे कार्यकाल के लिए कांग्रेस नीत पीपुल्स फ्रंट की चुनौतियों का सामना कर रही है.

एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. आपको बता दें कि ओवैसी की पार्टी 119 में से महज 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. ये आठों सीटें हैदराबाद में हैं. तेलंगाना में सुबह 9:30 बजे तक 10.15 फीसदी मतदान हुआ.

तेलंगाना में नई विधानसभा के चुनाव के लिए 2.8 करोड़ से ज्यादा मतदाता मतदान करेंगे. भारत के सबसे युवा राज्य की 119 विधानसभा सीटों पर 1,821 उम्मीदवारों की किस्मत एक चरण में होने वाले इस चुनाव में तय होगी. चुनाव अधिकारियों ने 32, 815 मतदान केंद्रों पर चुनाव प्रक्रिया सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार के मुताबिक, 106 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. वहीं वाम चरमपंथ से प्रभावित 13 सीटों पर शाम चार बजे तक ही मतदान होगा.
 



loading...