Telangana Poll Live: सुबह साढ़े 9 बजे तक 10.15 फीसदी वोटिंग, AIMIM के मुखिया ओवैसी ने डाला वोट

तेलंगाना: हैदराबाद में महिला तहसीलदार को ऑफिस में जिंदा जलाया, जानें क्या है वजह

हैदराबाद: घर पर मृत पाए गए इसरो वैज्ञानिक एसआर सुरेश कुमार, हत्या का शक, जांच जारी

धोखाधड़ी के मामले में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, जम्मू-कश्मीर छूट गया जिसे पीएम मोदी ने मिलाया

चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए TDP के 60 नेता, नड्डा ने कहा- 31 दिसंबर से पहले मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

तेलंगाना: स्कूल में मॉनिटर का चुनाव हारने की वजह से 13 साल के छात्र ने की खुदखुशी, रेलवे ट्रैक से शव बरामद

2018-12-07_Telangna.jpg

तेलंगाना में 119 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ. 119 सदस्यीय तेलंगाना में कांग्रेस ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है. मुख्य मुकाबला मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस से है. राज्य में समय से पहले चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस और तेदेपा का गठबंधन केसीआर की पार्टी को कड़ी चुनौती दे रहा है. टीआरएस अपने दूसरे कार्यकाल के लिए कांग्रेस नीत पीपुल्स फ्रंट की चुनौतियों का सामना कर रही है.

एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. आपको बता दें कि ओवैसी की पार्टी 119 में से महज 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. ये आठों सीटें हैदराबाद में हैं. तेलंगाना में सुबह 9:30 बजे तक 10.15 फीसदी मतदान हुआ.

तेलंगाना में नई विधानसभा के चुनाव के लिए 2.8 करोड़ से ज्यादा मतदाता मतदान करेंगे. भारत के सबसे युवा राज्य की 119 विधानसभा सीटों पर 1,821 उम्मीदवारों की किस्मत एक चरण में होने वाले इस चुनाव में तय होगी. चुनाव अधिकारियों ने 32, 815 मतदान केंद्रों पर चुनाव प्रक्रिया सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार के मुताबिक, 106 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. वहीं वाम चरमपंथ से प्रभावित 13 सीटों पर शाम चार बजे तक ही मतदान होगा.
 



loading...