ताज़ा खबर

IND vs BAN Test Day 2 live: मयंक अग्रवाल ने ठोका शतक, टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार

2019-11-15_Mayank.jpg

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम पहले दिन 150 रन पर ढेर हो गई। जवाब में भारत ने दूसरे दिन तीन विकेट पर 214 रन बना लिए हैं. मयंक अग्रवाल (106) और अजिंक्य रहाणे (44) रन बनाकर नाबाद हैं. इस तरह बांग्लादेश की पहली पारी के आधार पर भारत के पास अब 64 रन की बढ़त हो चुकी है.

गुरुवार को भारत ने अपने पहले दिन के स्कोर 86/1 से खेलना शुरू किया। दूसरे ही ओवर में पेसर अबू जायेद को लगातार दो चौके ठोकते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 64 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके पहले कि पुजारा और खतरनाक होते अबू जायेद ने ही उन्हें चौथे स्लिप में लपकवाया, उन्होंने 54 रन बनाए.

भारत को सबसे बड़ा झटका उस वक्त लगा जब जायेद ने नए बल्लेबाज विराट कोहली को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। भारतीय कप्तान के खिलाफ जोरदार अपील अंपायर ने ठुकराई, लेकिन बांग्लादेशी कप्तान ने रीव्यू लेने में कोई हिचक नहीं दिखाई। थर्ड अंपायर ने फिल्ड अंपायर के फैसले को सिरे से नकारते हुए कोहली को पगबाधा आउट करार दिया.

पहले दिन भारत का एकमात्र विकेट रोहित शर्मा (6) के रूप में गिरा था। आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज रोहित के रूप में टीम को पहला झटका लगा। अबू जायेद ने रोहित को लिटन दास के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। अपनी पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर साबित किया कि क्यों इस टीम को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम कहा जाता है.



loading...