पाक पर भारत की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, लीपा वैली में आतंकियों के लांचिंग पैड किए तबाह

2019-09-09_Loc.jpg

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में की गई बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक की तर्ज पर पाकिस्तान पर भारत ने सोमवार सुबह एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया है. पाक अधिकृत कश्मीर पर हुई जबर्दस्त सैन्य कार्रवाई में पाकिस्तान सरकार द्वारा प्रोत्साहित आतंकी कैंपों को बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचा है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस सर्जिकल स्ट्राइक से जम्मू-कश्मीर मसले पर आतंकी हमलों की साजिश रच रहे पाकिस्तान हुक्मरानों को गहरा धक्का लगा है. इस सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकी कैंपों को गंभीर नुकसान पहुंचा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पाक अधिकृत कश्मीर की लीपा घाटी के चकौटी में भारतीय खुफिया संस्थाओं को लगातार आतंकी गतिविधियों के इनपुट मिल रहे थे. इनमें कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर बौखलाए पाकिस्तान ने यहां कई लांचिंग पैड सक्रिय किए हैं. इनकी मदद से सीमपार से भारत में घुसपैठ करा बड़े पैमाने पर आतंकी वारदातों को अंजाम दिया जाना था. इस तरह का एक इनपुट रविवार देर रात भी मिला, जिसके बाद बालाकोट जैसी सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने में देर नहीं लगाई.

सैन्य सूत्रों के मुताबिक भारत की ओर से चकौटी पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक में कवर फायर के बीच भारी तोपों और हथियारों से आतंकियों के कैंप को निशाना बनाया गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भारत की इस सर्जिकल स्ट्राइक से चकौटी के आतंकी कैंपों को भारी नुकसान पहुंचा है. भारत की इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद चकौटी बाजार को बंद करा दिया गया है. चकौटी में जगह-जगह पर धुंआ उठते देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि आतंकी हमलों की लगातार साजिश रच रहे पाकिस्तान को इस सर्जिकल स्ट्राइक से बालाकोट की तरह भारी नुकसान पहुंचा है.


 



loading...