ताज़ा खबर

बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाईं लाठियां, दागे आंसू गैस के गोले

बंगाल में हिंसा और डॉक्टरों की हड़ताल पर गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट

बंगाल में नहीं थम रहा था हत्याओं का सिलसिला, मुर्शिदाबाद में बमबारी और गोलीबारी में 3 TMC कार्यकर्ताओं की मौत

बंगाल समेत देशभर में चरमराई स्वास्थ्य सेवाएं, ममता को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, इन हॉस्पिटलों में जाने से बचें

ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल में रहना है तो बांग्ला भाषा बोलनी ही पड़ेगी, मैं मौत से नहीं, मौत को मुझसे डर लगता है

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में देशभर के लाखों डॉक्टर, एम्स-सफदरजंग में ओपीडी सेवा रहेगी बंद

हड़ताल पर बैठे डॉक्‍टरों को ममता बनर्जी ने धमकाया, कहा- 4 घंटे में काम पर लौंटे, वरना होगी कार्रवाई

2019-06-12_BJPWorkers.jpg

पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच चल रहा सियासी संग्राम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. आज भाजपा कार्यकर्ता तृणमूल सरकार के खिलाफ कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान बिपिन बिहारी गांगुली स्ट्रीट पर कोलकाता पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे.

पुलिस मुख्यालय की तरफ बढ़ रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछार भी की. इस दौरान दोनों पक्षों में ईंट-पत्थर भी जमकर चले. पूरे कोलकाता शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगा रहे हैं.

कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बंगाल को गुजरात में बदलने के लिए योजना बनाई जा रही है. उन्होंने कहा, "मैं राज्यपाल का आदर करती हूं लेकिन हर पद की अपनी संवैधानिक सीमा होती है. बंगाल को बदनाम किया जा रहा है. अगर आप बंगाल और उसकी संस्कृति को बचाना चाहते हैं तो साथ आएं. बंगाल को गुजरात में बदलने के लिए योजना बनाई जा रही है. बंगाल गुजरात नहीं है." 

मंगलवार को ममता बनर्जी ने कोलकाता में कॉलेज स्ट्रीट के स्कूल ग्राउंड में समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण किया था. लोकसभा चुनाव के दौरान 14 मई को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी. 

इसमें विद्यासागर की प्रतिमा खंडित हो गई थी. दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया था. अब उसी जगह यानी कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज में नई मूर्ति लगाई गई है.
 



loading...