42 घंटों बाद भी कोलकाता के बागड़ी बाजार में लगी आग धधक रही है, करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक

2018-09-18_BagdiMarket.jpg

शहर के सेन्ट्रल पार्क स्थित प्रसिद्ध बागड़ी बाजार में रविवार तड़के लगी आग को कुछ हद तक नियंत्रित कर लिया गया है लेकिन दमकल विभाग अब भी आग की लपटों पर काबू पाने की कोशिश में जुटा है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

दमकल गाड़ियां छह दिशाओं से भवन पर पानी छिड़ककर पूरे दिन आग पर काबू पाने में जुटी रहीं. कुछ दुकानदारों ने अपनी उन चीजों को वहां से हटाने की कोशिश की जो आग से बच गयी थीं. सोमवार को घटनास्थल का दौरा करने के बाद एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थिति सुधरी है लेकिन अग्निशमनकर्मी आग की लपटों को नियंत्रित करने में अब भी लगे हैं. 

अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आग को पूरी तरह बुझाने में अब भी कई घंटे लग सकते हैं. उन्होंने कहा कि करीब करीब पूरा भवन आग की चपेट में है क्योंकि दुकानों में भारी मात्रा में दहनशील पदार्थ है. इससे आग फैल रही है. उन्होंने कहा कि ज्यादातर दुकानें बंद हैं जिससे अहम स्थानों पर पहुंचने में मुश्किल हो रही है. समस्याओं के बावजूद हम आग बुझाने की यथासंभव प्रयास कर रहे हैं.

महापौर सोवन चटर्जी ने कहा कि कुछ हद तक आग नियंत्रित कर ली गयी है लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा कि आग पूरी तरह बुझने में और कितना वक्त लगेगा. इस बीच, दक्षिणी कोलकाता में जादूबाबू के बाजार के पास मिठाई की एक दुकान की रसोईघर में सोमवार दोपहर बाद आग लग गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई भी व्यक्ति नहीं झुलसा. आग पर काबू पा लिया गया.



loading...