ट्रंप से मिलने के बाद बदला किम; किया बड़ा ऐलान- जल्द ही नष्ट किये जायेंगे परमाणु हथियार

शरणार्थी बच्चों से मिलने के बाद ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने पहनी ऐसी जैकेट देखकर मचा बवाल, ट्रम्प को देनी पड़ी सफाई

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न बनीं माँ, ऐसा करने वाली दूसरी महिला, इससे पहले बेनजीर ने बेटी को जन्म दिया था

डोनाल्ड ट्रंप ने बदला फैसला, अमेरिका में अवैध प्रवासियों के बच्चे अब परिवार से नहीं बिछड़ेंगे

ट्रंप से मुलाकात के हफ्तेभर बाद चीन पहुंचे किम, 4 महीने में तीसरा दौरा, जिनपिंग से करेंगे मुलाकात

चीनी राजदूत ने कहा- भारत-पाकिस्तान और चीन मिलकर रच सकते हैं इतिहास, हम एक और डोकलाम नहीं चाहते

जापान के ओसाका शहर में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 मरे, 50 घायल, बुलेट ट्रेन भी रोकी गई

2018-06-12_donaldtrumpandkim.JPG

हमेशा आतंक मचाने वाला किम नजाने एक दम से पड़ गया है शांत. सिंगापुर में शिखर वार्ता के बीच ऐसी घोषणा कर बैठा जो बिलकुल उसके स्वाभाव से एक दम मेल नहीं खाती. ट्रंप से मुलाकात के बाद किम ने किया है बड़ा ऐलान- परमाणु हथियारों को जल्द करेंगे नष्ट. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन ने सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप में पहली बार हंसकर एक-दूसरे से बात की है. मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उम्मीद है हम दोनों के संबंध अच्छे रहेंगे. सबकुछ भुलाकर अब हम आगे बढ़ेंगे. वहीँ किम जोंग उन ने कहा कि यहां तक पहुंचना आसान नहीं था. हमने सबकुछ भुलाकर यह मुलाकात की है. 

जानकार बताते हैं इस मुलाक़ात का प्रभाव पूरे विश्व पर पड़ेगा. दोनों नेताओं के बीच पहले दौर में लगभग 50 मिनट तक बात-चीत हुई. एक-दूसरे को नेस्तनाबूद करने की कसमें खाने वाले कट्टर दुश्मन देशों के शीर्ष नेताओं ने दूरियां मिटाकर एक दूसरे से हाथ मिलाया है. ज्ञात हो, इस मुलाकात पहले दोनों देशों के बीच तीसरे विश्व युद्ध के हालातों जैसी स्थिति बन गयी थी.



loading...