ताज़ा खबर

केरल: जज के कचरे पर बैठने से हरकत में आया नगर निकाय, तुरंत साफ़ की गंदगी

Lok Sabha Election: केरल में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, टॉम वडक्कन के बाद शशि थरूर के मौसा-मौसी बीजेपी में हुए शामिल

सबरीमला मंदिर मामले देवासम बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया समर्थन, पुनर्विचार याचिकाओं पर कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

केरल में राहुल गांधी ने कहा- हमारी सरकारी बनी तो हम सभी भारतीयों को न्यूनतम आय की गारंटी देंगे

सबरीमाला मंदिर में सबसे पहले एंट्री कर दर्शन करने वाली महिला को सास ने पीटा, हॉस्पिटल में भर्ती

गूगल सर्च में Bad Chief Minister सर्च करने पर आ रहा है केरल के सीएम पिनराई विजयन का नाम, समर्थकों ने RSS पर लगाया आरोप

केरल में सबरीमाला मामले को लेकर हिंसक प्रदर्शन, भाजपा और सीपीआईएम नेता के घर बम से हमला

2018-06-13_keralajujde.jpg

केरल में एक जज ने एक ऐसा सराहनीय उठाया है जिससे हर ओर उनकी चर्चा हो रही है. दरअसल यहाँ कोच्चि के एक बाजार में एक जज कचरे के ढेर के पास बैठ गए जिसके बाद नगर निकाय को इसकी भनक लग गयी. इसके बाद कुछ ही घंटों में कचरे के ढेर को वहां से हटा दिया और आसपास के इलाके में साफ सफाई की गई. 

उप न्यायाधीश एवं एर्नाकुलम जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के सचिव ए.एम बशीर ने तब यह सीधी कार्रवाई की जब एर्नाकुलम सब्जी एवं फल बाजार के व्यापारियों ने उन्हें जानकारी दी कि वहां एक महीने से ज्यादा वक्त से कचरे का ढेर लगा है. बाजार में बिना लाइसेंस के चल रहीं दुकानों का निरीक्षण करने निकले बशीर ने एक दुकान से कुर्सी मंगाई और कचरे के ढेर के पास बैठ गए. उन्होंने कहा कि वह वहां से तभी उठेंगे जब कचरे का ढेर हटाया जाएगा और इलाके को साफ किया जाएगा. उप न्यायाधीश के इस कदम के बारे में पुलिस ने नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दी.

जज के ऐसा करते ही इलाके के लोग जमा हो गए और देखते ही देखते बात सब जगह फैल गई. इसके बाद निकाय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और कचरे के ढेर को वहां से हटवा दिया.

जानकारी के मुताबिक, पहले बार किसी ने इस तरह का कदम उठाया है. अक्सर ऐसा देखा गया है. किसी को चेताने के लिए कुछ ऐसा करना ही पड़ता है जो सबसे अलग हो. 



loading...