ताज़ा खबर

केरल: जज के कचरे पर बैठने से हरकत में आया नगर निकाय, तुरंत साफ़ की गंदगी

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ तिरुवनंतपुरम कोर्ट में दर्ज कराया मानहानि का मामला

सबरीमाला मंदिर: तीर्थ यात्रियों की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोन्स ने की सरकार की आलोचना

सबरीमाला मंदिर: हिन्दू महिला नेता की गिरफ्तारी के बाद सग्राम जारी, केरल बंद

केरल: भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच खुले सबरीमाला मंदिर के द्वार, बिना दर्शन किये वापस लौटेंगी तृप्ति देसाई

केरल: आज फिर खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के द्वार, तृप्ति देसाई को एयरपोर्ट पर प्रदर्शनकारियों ने घेरा

सबरीमाला मंदिर मामला: भाजपा-कांग्रेस का सर्वदलीय बैठक से किनारा, सरकार अड़ी

2018-06-13_keralajujde.jpg

केरल में एक जज ने एक ऐसा सराहनीय उठाया है जिससे हर ओर उनकी चर्चा हो रही है. दरअसल यहाँ कोच्चि के एक बाजार में एक जज कचरे के ढेर के पास बैठ गए जिसके बाद नगर निकाय को इसकी भनक लग गयी. इसके बाद कुछ ही घंटों में कचरे के ढेर को वहां से हटा दिया और आसपास के इलाके में साफ सफाई की गई. 

उप न्यायाधीश एवं एर्नाकुलम जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के सचिव ए.एम बशीर ने तब यह सीधी कार्रवाई की जब एर्नाकुलम सब्जी एवं फल बाजार के व्यापारियों ने उन्हें जानकारी दी कि वहां एक महीने से ज्यादा वक्त से कचरे का ढेर लगा है. बाजार में बिना लाइसेंस के चल रहीं दुकानों का निरीक्षण करने निकले बशीर ने एक दुकान से कुर्सी मंगाई और कचरे के ढेर के पास बैठ गए. उन्होंने कहा कि वह वहां से तभी उठेंगे जब कचरे का ढेर हटाया जाएगा और इलाके को साफ किया जाएगा. उप न्यायाधीश के इस कदम के बारे में पुलिस ने नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दी.

जज के ऐसा करते ही इलाके के लोग जमा हो गए और देखते ही देखते बात सब जगह फैल गई. इसके बाद निकाय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और कचरे के ढेर को वहां से हटवा दिया.

जानकारी के मुताबिक, पहले बार किसी ने इस तरह का कदम उठाया है. अक्सर ऐसा देखा गया है. किसी को चेताने के लिए कुछ ऐसा करना ही पड़ता है जो सबसे अलग हो. 



loading...