केरल सरकार ने लिए बड़ा फैसला, अगले महीने से 1 रूपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल

केरल नन रेप केस में आरोपी फ्रैंको मुल्लकल के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से दाखिल किया नामांकन, प्रियंका वाड्रा के साथ कर रहे रोड शो

Lok Sabha Election: केरल में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, टॉम वडक्कन के बाद शशि थरूर के मौसा-मौसी बीजेपी में हुए शामिल

सबरीमला मंदिर मामले देवासम बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया समर्थन, पुनर्विचार याचिकाओं पर कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

केरल में राहुल गांधी ने कहा- हमारी सरकारी बनी तो हम सभी भारतीयों को न्यूनतम आय की गारंटी देंगे

सबरीमाला मंदिर में सबसे पहले एंट्री कर दर्शन करने वाली महिला को सास ने पीटा, हॉस्पिटल में भर्ती

2018-05-30_keral.jpeg

केरल की वाम सरकार ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए बुधवार को एक रूपये की कटौती करने का फैसला किया है. इस बात की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि अब केन्द्र सरकार को फैसला करना है कि तेल की कीमतों में कमी के लिए वो क्या करती है. इससे पहले, सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि तेल की यह संशोधित कीमत 1 जून से लागू होगी.

कुछ वक्त से तेल की बढ़ी कीमतों के चलते इसे कम करने को लेकर भारी दबाव था. हालांकि, वित्तमंत्री थॉमस इस्साक ने इससे पहले यह जोर देकर कहा था कि उनकी सरकार राज्य की कमजोर आर्थिक हालत को देखते हुए उस पर लगाए गए टैक्स को कम नहीं कर सकती है. 

लेकिन, विपक्ष कांग्रेस की तरफ से चलाए गए भारी कैंपेन जिसमें केरल की लूट के लिए राज्य और केन्द्र को जिम्मेदार ठहराया गया उसके बाद केरल सरकार को यह फैसला लेने को मजबूर होना पड़ा. केरल पेट्रोल पर 32.2 फीसदी टैक्स लेता है जबकि डीजल पर 25.58 फीसदी. यह देश में लगाए जाने वाली बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा टैक्स है. इंडियन ऑयल वेबसाइट के मुताबिक, बुधवार को त्रिवेन्द्रम में पेट्रोल की कीम 82.61 रूपये है जबकि डीजल की कीमत 75.19 रूपये है.



loading...