केरल: कोचिन शिपयार्ड में ONGC टैंकर में धमाका, 5 की मौत और 15 घायल

2018-02-13_CochinShipyardblast.jpg

केरल के कोच्चि शिपयार्ड में धमाका होने से बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में अबतक 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं. अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि धमाका कैसे हुआ. धमाके की खबर मिलने के बाद बचाव दल को घटना स्थल पर भेज दिया गया है. घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, यह विस्फोट वहां खड़े सागर भूषण नाम के जहाज में हुआ, जो वहां मरम्मत के लिए आया था. यह जहाज ओनएनजीसी का बताया जा रहा है. इस धमाके के बाद वहां आग लग गई. फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है.

जहाज के वाटर टैंक की मरम्मत की जा रही थी, तभी उसमें यह विस्फोट हुआ. घटना के बाद शिपयार्ड की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.  गौरतलब है कि कोच्चि शिपयार्ड लिमिटेड भारत सरकार के कंपनी है, जो नौसेना के लिए जंगी जहाज और अन्य उपकरण बनाती है.

इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया- कोच्चि शिपयार्ड पर हुई ब्लास्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसमें चार लोगों की मौत हो गई है. पीड़ितों के परिजनों के साथ मेरी संवादनाएं हैं. मैंने कोच्चि शिपयार्ड के एमडी से बात की है और उन्हें पीड़ितों को सभी तरह का मेडिकल सपोर्ट मुहैया कराने को कहा है.



loading...