घर ले आयें ये वस्तुएं, बाल गोपाल करेंगे हर मुराद पूरी

2018-05-17_balgopal.jpg

16 मई से मलमास शुरू हो गया है और यह 13 जून तक रहेगा. ऐसे में आप चाहते हैं इस महीने में आपकी हर इच्छा पूरी हो तो भगवान श्रीकृष्ण के प्रिय वस्तुएं अपने घर लायें. कहा जाता है इस पूरे महीने में भगवान विष्णु की विशेष पूजा का प्रावधान है. भगवान विष्णु के श्रीकृष्ण अवतार से जुड़ी पवित्र चीजें घर लेकर आने से परेशानियां दूर हो सकती हैं. ये हैं प्रिय वस्तुएं :

बांसुरी: श्रीकृष्ण को बांसुरी अत्यंत प्रिय है, इसी कारण घर में श्रीकृष्ण के साथ ही बांसुरी भी जरूर रखें. बांसुरी घर के कई वास्तु दोष दूर करती है.

वैजयंती माला: इस माला को घर में रखें से उनकी कृपा बनी रहती है. महाभारत में दौरान भगवान श्रीकृष्ण गले में वैजयंती माला हमेशा धारण किए रहते हैं. ये माला कमल के बीजों से बनी होती है. 

गाय: आज के परिपेक्ष्य में गाय पालन संभव नहीं. श्रीकृष्ण को गौ माता से विशेष लगाव है. इसलिए हमें घर में गाय की एक मूर्ति जरूर रखनी चाहिए. कहा जाता है कि गाय में सभी देवी-देवता वास करते हैं. 

पीले वस्त्र: अधिक मास में श्रीकृष्ण के लिए पीले वस्त्र लेकर आएं और भगवान को अर्पित करें.

मोर पंख: श्रीकृष्ण अपने मस्तक पर मोर पंख हमेशा धारण किए रहते हैं. घर के मंदिर में श्रीकृष्ण के साथ ही मोर पंख भी रखें. घर में मोर पंख रखने से वास्तु दोष भी दूर होते हैं.

ऐसा माना जाता है उपरोक्त चीज़ों को घर में रखने से सभी तरह की कलेश और व्याधि दूर होते हैं. 



loading...