पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर को किया आमंत्रित

2019-11-08_SriSriRaviShankar.jpeg

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान ने आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर को आमंत्रित किया है. हालांकि वह इस समारोह में शामिल होंगे या नहीं, इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है.

आपको बता दें कि कल यानी शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन समारोह आयोजित होना है. जिसमें शामिल होने के लिए कई भारतीय गणमान्य नागरिकों को पाकिस्तान ने न्योता भेजा है.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई है. इससे पहले उन्होंने विदेश मंत्री एस जसशंकर को पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने की अनुमति मांगी थी. इससे पहले सिद्धू दो पत्र लिख चुके हैं लेकिन उन्हें जवाब नहीं मिला था. इस बार सिद्धू ने कहा था कि उन्हें साफ साफ बताया जाए कि सरकार चाहती क्या है. 

आपको बता दें कि 9 नवंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में एक उच्च स्तरीय जत्था गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए जा रहा है. इस जत्थे में सिद्धू का नाम शामिल नहीं है. जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के साथ कई गणमान्य शामिल होंगे.


 



loading...