कर्नाटक Live: विधानसभा स्पीकर के ऑफिस पहुंचे बागी विधायक, थोड़ी देर में सौपेंगे इस्तीफा

कर्नाटक संकट: विधानसभा स्पीकर बोले- आज शाम तक ही विश्वास मत होगी वोटिंग, सदन की गरिमा बनाए रखें

कर्नाटक Update: 22 जुलाई तक विधानसभा स्थगित, सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम कुमारस्वामी

कर्नाटक Live: राज्यपाल ने कुमारस्वामी को फिर भेजा खत, कहा- आज शाम 6 बजे से पहले विश्वास मत साबित करें सीएम

कर्नाटक Live: 15 बीजेपी विधायकों ने विधासभा में गुजारी रात, आज कुमारस्वामी साबित करेंगे बहुमत

कर्नाटक live: संकट में कुमारस्वामी सरकार, गवर्नर का स्पीकर को आदेश, आज ही हो फ्लोर टेस्ट

कर्नाटक: 15 विधायकों के पाला पलटने से संकट में सरकार, आज विधानसभा में कुमारस्वामी साबित करेंगे बहुमत

2019-07-11_SpeakerRameshKumar.jpg

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर संकट मंडरा रहा है. अब तक कांग्रेस और जेडीएस के 16 विधायक इस्‍तीफा दे चुके हैं. आज सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई की. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सभी विधायक विधानसभा के स्‍पीकर रमेश कुमार से मुलाकात करें. वे उन्‍हें अपने इस्‍तीफे के बारे में जानकारी दें. सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर कल सुनवाई करेगा.

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट को अपने उस आदेश पर रोक लगाने की मांग की है, जिसमें गुरुवार सुबह सुप्रीम कोर्ट की ओर से विधायकों के इस्‍तीफे के मामले पर आज ही फैसला लेने को कहा था. स्‍पीकर रमेश कुमार का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट इस तरह के निर्देश नहीं दे सकता है. सुप्रीमकोर्ट ने उनकी इस याचिका पर आज तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है. कल बागी विधायकों के मामले के साथ ही इस मामले की भी सुनवाई होगी.

सभी बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर से मुलाकात करने के लिए मुंबई से बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान बागी विधायकों को शाम 6 बजे स्‍पीकर से मिलने के लिए कहा है. कर्नाटक संकट का हल आज शाम को सबके सामने आ सकता है.



loading...