कर्नाटक उपचुनाव: लोकसभा और विधानसभा की 5 सीटों पर वोटों की गिनती जारी, बेल्लारी में जीत की और बढ़ी कांग्रेस

2018-11-06_KarnatakByPolls.jpg

कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए डाले गए मतों की गिनती मंगलवार को जारी है. लोकसभा की तीन सीटों- शिवमोगा, बल्लारी और मांड्या और विधानसभा की दो सीटों- रामनगर और जामखंडी पर उपचुनाव शनिवार को हुए थे. इन चुनावों को सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की लोकप्रियता की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. अनुमान के मुताबिक, उपचुनावों में 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हुई और इसके लिए कुल 1,248 मतगणना कर्मियों की तैनाती की गई है.

बेल्लारी लोकसभा सीट पर जीत की ओर बढ़ी कांग्रेस, यहां कांग्रेस के वीएस उगरप्पा बीजेपी जे संथा से 184203 वोटों से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है.

जामखंडी और बेल्लारी में कांग्रेस की बढ़त, रामनगर में जेडीएस और शिमोगा में बीजेपी की बढ़त.

सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 31 उम्मीदवार मैदान में है हालांकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मतगणना के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मतगणना के दौरान कोई भी अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. इन पांच सीटों के लिए कुल 31 उम्मीदवार मैदान में हैं. हालांकि मुकाबला मुख्यत: कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन और भाजपा के बीच है.

उपचुनाव के नतीजे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई राघवेंद्र और पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगरप्पा के बेटे मधु बंगरप्पा समेत कई अन्य के भाग्य का फैसला करेंगे.



loading...