ताज़ा खबर

मध्‍यप्रदेश की भोपाल सीट से लड़ेंगे दिग्‍विजय सिंह, सीएम कमलनाथ ने किया ऐलान

354 करोड़ के बैंक घोटाले में कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश: पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा- कांग्रेस ने शुरू की गंदी राजनीति, बीजेपी करेगी खत्म

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के संपर्क में बीजेपी के कई विधायक, सीएम कमलनाथ से मिले ये MLA

मध्यप्रदेश: कंप्यूटर बाबा का दावा, बीजेपी के 4 विधायक मेरे संपर्क में हैं, कमलनाथ के कहने पर पेश कर दूंगा

मध्यप्रदेश: नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बयान पर बोले कमलनाथ, आपके नंबर 1 और 2 समझदार इसलिए नहीं दे रहे आदेश

कर्नाटक-गोवा संकट के बीच मध्यप्रदेश में अलर्ट हुई कांग्रेस, बंद कमरे में सीएम-डिप्टी सीएम ने की मुलाकात

2019-03-23_DigvijaySingh.jpg

मध्‍यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस दिग्‍विजय सिंह को उतारने जा रही है. मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने इसके संकेत दिए. उन्‍होंने कहा- दिग्‍विजय सिंह का नाम लगभग तय हो चुका है, बस लिस्ट जारी होने की देर है. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा- लिस्‍ट मेरी जेब में है. 

कमलनाथ ने बताया कि कांग्रेस की चुनाव समिति ने उनका नाम फाइनल कर दिया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. इसके अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान मिले अनुभवों, किसान कर्ज माफी के संबंध आ रही दिक्कतों और उनसे समाधान से संबंधित वित्तीय समस्या के बारे में भी पत्रकारों से खुलकर चर्चा की.

दिग्विजय सिंह के भोपाल संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब इस सीट पर रोचक सियासी मुकाबला हो सकता है. लंबे समय बाद दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में होंगे. उन्होंने कहा था कि आलाकमान उन्हें जहां से चुनाव लड़ाना चाहे, लड़ा सकती है. किसी विशेष सीट के लिए मैं मांग नहीं करूंगा. 

कमलनाथ ने यह भी कहा- दिग्विजय सिंह को इंदौर, जबलपुर अथवा भोपाल से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया था. अंत में तय हुआ है कि दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव लड़ेंगे. 

कमलनाथ ने पिछले दिनों कहा था कि दिग्विजय सिंह को मुश्किल सीट से चुनाव लड़ना चाहिए, लिहाजा कमलनाथ द्वारा कही गई बात पर केंद्रीय चुनाव अभियान समिति ने भी मुहर लगा दी है. भोपाल वह संसदीय क्षेत्र है जहां लंबे अरसे से कांग्रेस को जीत नहीं मिली है.



loading...