अब एक्टर कमल हासन ने की राफेल डील की जांच की मांग, मोदी सरकार को लेकर कही यह बड़ी बात

#MeToo: के लपेटे में आए नंदिता दास के पद्मभूषण पिता जतिन दास, असिस्टेंट ने लगाया जबरदस्ती किस करने का आरोप

#MeToo के लपेटे में आए विक्की कौशल के पिता शाम कौशल, असिस्टेंट डायरेक्टर ने कहा- मुझे कमरे में बुलाकर पोर्न क्लिप दिखाई

#MeToo: लपेटे में आए डायरेक्टर साजिद खान ने छोड़ी ‘हाउसफुल 4’, अक्षय कुमार के लिया बड़ा फैसला

#MeToo: अब निर्देशक-निर्माता सुभाष घई पर लगा रेप का आरोप, कहा- मानहानि का केस करूँगा

#MeToo: अभिनेता नाना पाटेकर की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई पुलिसे ने यौन शोषण मामले में शुरू की जांच

#MeToo: नाना पाटेकर समेत 4 के खिलाफ तनुश्री दत्ता ने दर्ज कराई एफआईआर, सुहैल सेठ पर भी लगे यौन शोषण के आरोप

2018-09-28_KamalHaasan.jpg

कांग्रेस के बाद दक्षिण भारतीय और मक्कल नीधि मय्यम अभिनेता कमल हासन ने केंद्र सरकार की राफेल डील पर सवाल उठाए हैं. कमल हासन ने कहा कि केंद्र सरकार ने राफेल के लिए विदेश से जो डील की है, उसकी जांच होना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि हम कोई आरोप नहीं लगा रहे है, बस शक कर रहे हैं और शक को दूर करने के लिए इस डील की जांच होनी चाहिए.

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर राफेल डील को लेकर सवाल करते आए हैं. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस राफेल मामले की जांच के लिए विपक्ष का समर्थन जुटाने का प्रयास कर रही है. सूत्रों का ये भी कहना है कि पार्टी विपक्ष का समर्थन प्राप्त करके एक संयुक्त कमेटी का गठन करेगी और जांच की मांग करेगी. हालांकि अब तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कौन सी पार्टी कांग्रेस के पक्ष में है और कौन सी नहीं.

कमल हासन के इस बयान से कुछ वक्त पहले ही एनसीपी के नेता और लोकसभा सांसद तारिक अनवर ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया था. माना जा रहा है कि अनवर पार्टी अध्यक्ष शरद पवार से नाराज चल रहे थे. हालांकि कि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि अनवर की नाराजगी शरद पवार के राफेल डील मामले में पीएम मोदी के समर्थन के कारण है.

इससे पहले राफेल सौदे पर वित्त  मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि इस सौदे की जांच नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) से कराई जाएगी. कैग इस सौदे की कीमतों की जांच करेगी. लेकिन यह डील रद्द नहीं होगी. उन्हों ने कहा कि कैग इस बात को भी परखेगी कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार में राफेल विमान की सौदेबाजी बेहतर थी या बीजेपी नीत एनडीए सरकार में हो रही डील बेहतर है.



loading...