ताज़ा खबर

Viral Video: इस छोटे बाबा रामदेव ने अच्छे-अच्छे लोगों को पीछे छोड़ा योग में, देखें वीडियो!

2017-01-04_junior-ramdev-newstrend-02.01.17-2.jpg

इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘जूनियर बाबा रामदेव’ का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में एक बच्चा कई तरह की यौगिक क्रियाएं करते हुए दिख रहा है। ये क्रियाएं काफी मुश्किल हैं, जिसे बच्चा पलक झपकते ही आसानी से कर रहा है। इस बच्चे की इस प्रतिभा को देखकर इसे ‘जूनियर बाबा रामदेव’ कहा जा रहा है।

बता दें कि हमारे देश में बाबा रामदेव को योग का एक ब्रांड माना जाता है। जहां योग की बात होती है वहां बाबा रामदेव का ज़िक्र ज़रूर आता है। बाबा रामदेव न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी अपनी योग प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं। बाबा रामदेव के योग की लोकप्रियता हर उम्र के लोगों में देखी जा सकती है। यही ख़ासियत है उनके योग की, उसे छोटे बच्चे, जवान लोग और बुज़ुर्ग तक हर कोई कर सकता है।

लेकिन आज हम जो आपको वीडियो दिखाने जा रहे हैं, उसे देखने के बाद आपको यकीन हो जायेगा कि बाबा रामदेव को टक्कर देने के लिए इस समय कोई आ चुका है। यह कोई बड़ा व्यक्ति नहीं बल्कि एक बच्चा है, जिसकी योग कला देखकर आप हैरान हुए बिना रह ही नहीं सकते हैं। वह ऐसे-ऐसे करतब करता है, जिसे देखकर लोगों को बाबा रामदेव की याद आ जाती है। इस समय सोशल मीडिया पर बच्चे का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल एक 8-9 साल का बच्चा योग के ऐसे-ऐसे करतब करता है, जिसे देखकर लोगों ने इसे जूनियर रामदेव नाम भी दे दिया है। जूनियर रामदेव की योग कला देखकर आप कह सकते हैं कि यह अच्छे-अच्छे योग के महारथियों की पानी पिला देगा। जब वह इतनी छोटी उम्र में ही ऐसे काम कर ले रहा है तो वह बड़ा होने के बाद दुनियाँ में योग गुरु के नाम से प्रसिद्ध हो जायेगा।

वायरल हो रहे वीडियो की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसे काफी शेयर भी किया जा रहा है। ये वीडियो मोबाइल फोन से बनाया हुआ लगता है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि ये वीडियो कहां का है और वीडियो में दिख रहा बच्चा कौन है। बहरहाल, आइये हम आपको भी दिखाते हैं इस ‘जूनियर बाबा रामदेव’ का ये वायरल वीडियो।



loading...