Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने लांच किया खास प्लान, मिलेगा 5 गुना अधिक डाटा

2018-08-27_bsnlandjio.jpg

रिलायंस जियो गीगा फाइबर के मुकाबले BSNL ने अपना 699 रुपए वाला प्लारन रिवाइज कर दिया है. यह प्लाेन चेन्नेई सर्किल में चल रहा है. जियो फाइबर के आने के पहले इसमें संशोधन यह हुआ है कि कंपनी 700 जीबी डेटा उपलब्धा कराएगी यानि डाटा लिमिट में 5 गुना की बढ़ोतरी की गई है. साथ ही स्पीोड भी बढ़ाई गई है. बीएसएनएल ग्राहकों को 20 Mbps डाटा मिलेगा. कंपनी 695 रुपए और 799 रुपए में ब्रॉडबैंड प्लाोन भी ऑफर कर रही है.

उधर, रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber के रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त 2018 से शुरू हो चुके हैं. दिवाली के आसपास इस सर्विस को लॉन्च किया जा सकता है. जियो गीगा फाइबर की शुरुआत उन शहरों से होगी, जहां सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए गए होंगे. जियो गीगा फाइबर एक साथ देश के 1100 शहरों में शुरू होगी.

कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, गीगा फाइबर के प्रीव्यू ऑफर के तहत यूजर्स को 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी. इसमें हर महीने यूजर्स को 100 जीबी डेटा दिया जाएगा. खास बात यह है कि 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को एडिशनल डाटा भी दिया जाएगा. यह एडिशनल डाटा भी मुफ्त में उपलब्ध होगा. इसमें यूजर के अकाउंट में 40 जीबी डाटा जोड़ा जाएगा. इसे डाटा टॉप-अप के जरिए जोड़ा जा सकेगा.

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद टॉप-अप से 40 जीबी डाटा मिलेगा. लेकिन, अगर इसके बाद भी यूजर को डाटा चाहिए होगा तो वह टॉप-अप के जरिए एक महीने में ही 25 बार डाटा जोड़ सकता है. जियो फिलहाल मॉडल की टेस्टिंग कर रही है. कुल मिलाकर एक सीमित अवधि में 1.1 टीबी डाटा मुफ्त मिलेगा. प्रिव्यू ऑफर की पुष्टि अभी तक कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नहीं की है.



loading...