अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी : छात्रसंघ भवन में लगी तस्वीर के चलते हुआ विवाद, 5 मई तक बंद इन्टरनेट

कानपुर: नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक में पीएम मोदी के साथ मौजूद रहे कई राज्यों के मुख्यमंत्री

उन्नाव दुष्कर्म मामले में आरोपी कुलदीप सेंगर के खिलाफ 16 दिसंबर को फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

उन्नाव रेप केस: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई, डॉक्टर ने कहा- पीड़िता की मौत अत्यधिक जलने के कारण हुई, जहर या सफोकेशन का कोई संकेत नहीं

उन्नाव केस: विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, पीड़ित परिवार से मिलने उन्नाव पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा

यूपी में नहीं थम रहे दरिंदगी के मामले, बुलंदशहर में नाबालिग से 3 लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता अस्पताल में भर्ती

आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, शुक्रवार रात 11: 40 बजे ली आखिरी सांस

2018-05-04_jinnahcontroversy.jpg

फेमस अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ भवन में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर प्रदर्शन बदस्तूर जारी है. इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने चार और पांच मई तक शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश दिया है.

मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर और उसके बाहर हुई घटनाओं के बाद विश्वविद्यालय में छात्रों का धरना आज भी जारी रहा. प्रदर्शनकारी छात्रों ने अगले दो दिनों तक परिसर में होने वाली सभी शैक्षणिक गतिविधियों का बहिष्कार जारी रखने की घोषणा की है. एएमयू के बाब-ए-सैयद गेट के पास अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आज वहीं पर जुमे की नमाज अदा की. जमात में विश्वविद्यालय के शिक्षकों तथा एएमयू से ताल्लुक रखने वाले अन्य कई लोग शामिल हुए.

आपको बता दें एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया. बीते बुधवार को पुलिस लाठीचार्ज में घायल हुए छात्रों का इसी अस्पताल में इलाज चल रहा है. एएमयू छात्र संघ ने हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की मांग की थी. इस मांग के समर्थन में परिसर के गेट पर एकत्र हुए एएमयू छात्रों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने बलप्रयोग किया था, जिसमें एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी और छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष एम हुसैन जैदी समेत छह लोग घायल हो गये थे. इस घटना के बाद एएमयू छात्रों ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था.

डीएम चंद्र भूषण सिंह ने धारा 144 के अंतर्गत इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया है. 



loading...