ताज़ा खबर

झारखंड: चक्रधरपुर रैली में बोले अमित शाह- कांग्रेस की गोद में बैठकर सीएम बनना चाहते हैं हेमंत सोरेन

2019-12-02_AmitShah.jpg

झारखंड चुनाव के दूसरे चरण के लिए सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के चक्रधरपुर में रैली को संबोधित किया. इसके अलावा वह बहरागोड़ा में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. दोनों ही सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होना है. अमित शाह इससे पहले राज्य में मनिका, लोहरदगा, चतरा और गढ़वा में चुनाव प्रचार कर चुके हैं. रविवार को वह सिसई और सिमडेगा में सभा करने वाले थे, लेकिन उनका यह कार्यक्रम रद्द हो गया था.

यहां रैली में अमित शाह ने कहा- पिछले पांच साल में नरेंद्र मोदी सरकार और रघुबर दास सरकार ने नक्सलवाद का झारखंड से खात्मा कर विकास का मार्ग प्रशस्त किया है. सत्ता की खातिर आज हेमंत सोरेन कांग्रेस की गोद में बैठकर सीएम बनना चाहते हैं. उनका उद्देश्य सत्ता हासिल करना है लेकिन भाजपा का मकसद राज्य को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाना है.

राज्य के चक्रधरपुर में भाजपा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मम गिलुवा को चुनावी मैदान में उतारा है. गिलुवा का मुकाबला झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुखराम उरांव और झारखंड विकास मोर्चा के शशिभूषण समद से है.

वहीं, बहरागोड़ा सीट से भाजपा के कुणाल षाड़ंगी मैदान में हैं, जिनका मुकाबला झामुमो के समीर मोहंती से है. गौरतलब है कि कुणाल हाल ही में झामुमो छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं. जबकि झामुमो प्रत्याशी समीर मोहंती टिकट ने मिलने से नाराज होकर भाजपा छोड़ झामुमो में शामिल हुए हैं. 


 



loading...