ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़ जारी, सेना ने 1 आतंकी को किया ढेर

2019-07-05_ShopianEncounter.jpg

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी है. नरवानी इलाके में सुरक्षाबलों को 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली. इसके बाद शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया. अब तक की कार्रवाई में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है. अपने आपको घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों के जवान जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं. इसके साथ ही आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है.

इससे पहले बड़गाम जिले में रविवार को सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया. चादूरा क्षेत्र के बुगम गांव में तलाशी और घेराबंदी अभियान चला रहे सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई.

पिछले महीने एक बड़ी कार्रवाई में शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में अंसार गजवात-उल-हिंद (एजीएच) के चार आतंकवादियों को मार गिराया गया. इस महीने एजीएच आतंकवादियों के साथ यह दूसरी मुठभेड़ थी. इससे पहले हाल ही में पुलवामा में हुई मुठभेड़ में इस नए आतंकी संगठन का कमांडर जाकिर मूसा मारा गया था.

मुठभेड़ के बाद पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि शोपियां के दरमदोरा गांव में चार आतंकवादियों को मार गिया गया. ये सभी स्थानीय थे और इस्लामिक स्टेट से प्रेरित अंसार गजवात-उल-हिंद संगठन से थे. अंसार गजवात-उल-हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के त्राल में 24 मई को मुठभेड़ में मार गिराया था.

मारे गए आतंकवादियों की पहचान शौकत अहमद मीर, रफी हसन मीर, सुहेल अहमद भट और अब्दुल अजाद अहमद के रूप में की गई. डीजीपी ने कहा कि इनकी अगुवाई पुलवामा जिले का शौकत अहमद मीर कर रहा था और इसमें से सभी कई आतंकवाद संबंधी मामले में वांछित थे.



loading...