जम्मू-कश्मीर : एनकाउंटर में मारा गया मसूद अजहर का भतीजा, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के निशाने पर 21 मोस्टवांटेड आतंकी, ऑपरेशन ऑलआउट-2 जारी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

सेना और सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑलआउट-2 की लिस्ट में शहीद औरंगजेब के हत्यारों समेत 10 आतंकी

जम्मू-कश्मीर: गठबंधन टूटने के बाद ही बीजेपी अध्यक्ष रवींद्र रैना को मिली जान से मारने की धमकी, कराची से आया फोन

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शहीद औरंगजेब के घर पहुंचकर परिवार से की मुलाकात, कहा- यह परिवार पूरे देश के लिए प्रेरणा

जम्मू-कश्मीर: सेना प्रमुख ने कहा- आतंकियों के खिलाफ तेज होगा ऑपरेशन, राज्यपाल शासन से नहीं पड़ेगा फर्क

2017-11-07_terror54.jpg

सोमवार को कश्मीर के पुलवामा जिले में किए गए एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए थे. इनमें से एक तल्हा राशिद जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर का भतीजा था. जैश के स्पोक्सपर्सन ने खुद यह जानकारी दी है. इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान शहीद हुआ था. एक आम नागरिक भी जख्मी हुआ था.

जानकारी के मुताबिक, मारे गए बाकी 2 आतंकियों के नाम मुहम्मद भाई और वसीम हैं. मुहम्मद भाई जैश का डिवीजनल कमांडर था, जो कश्मीर का रहने वाला नहीं था. वहीं, वसीम पुलवामा के द्रुबगाम का रहने वाला था.

डिफेंस मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि यह एनकाउंटर खुफिया सूचना के आधार पर किया गया. इसमें आर्मी, CRPF और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप शामिल थे.

फोर्स ने जिले के कांडी अगलार में ज्वाइंट सर्चिंग शुरू की. सिक्युरिटी फोर्स के जवान इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकियों ने ऑटोमैटिक वेपन्स से फायरिंग शुरू कर दी. सिक्युरिटी फोर्स ने जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया. उन्होंने बताया कि एनकाउंटर में सेना का एक जवान शहीद हो गया. मौके से 2 एके 47 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की गई है.

राज्य के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि इलाके के लोगों ने सिक्युरिटी फोर्स की कार्रवाई का विरोध किया, जिससे दोनों पक्षों के बीच झड़प भी हुई. इसमें एक नागरिक गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे श्रीनगर के अस्पताल रेफर किया गया है.



loading...