ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना की पेट्रोलिंग टीम पर हमला, एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: लद्दाख में बर्फीले तूफान की चपेट में आए 10 पर्यटक फंसे, पुलिस और सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में BSF का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

2010 IAS टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, इस पार्टी के टिकट पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने वैष्णो देवी-भैरो घाटी रोपवे परियोजना का किया उद्घाटन, जानें कितना देना होगा किराया

2019-01-08_PulwamaEncounter.jpg

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला करने वाले हिजबुल आतंकी को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया. हिंसा की आशंका में पूरे इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है. साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि हमला करने वाले दो आतंकी थे.

जिले के लिट्टर के चौधरी बाग इलाके से सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स की पेट्रोल पार्टी गुजर रही थी, तभी आतंकियों ने हमला कर दिया. पार्टी को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं. इस पर जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की. इससे मुठभेड़ शुरू हो गई.

इस दौरान एक आतंकी को मार गिराने में सुरक्षाबलों को सफलता मिली. सूत्रों के अनुसार इसकी शिनाख्त इरफान अहमद राथर उर्फ वाजिद खान (राजपोरा-लिट्टर) के रूप में हुई है.

इससे पहले चार जनवरी को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सुंबल में आतंकियों ने पांच राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर ग्रेनेड हमला किया था. पहले ग्रेनेड दागा, फिर अंधाधुंध फायरिंग की थी. साल के पहले दिन आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में तीन हमले किए थे.

इसमें हांजन गांव में एक एसपीओ की मौत हो गई, जबकि नेकां नेता के त्राल स्थित घर और मिदूरा गांव में सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड हमले में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था.



loading...