जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का 1 जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर

पुलवामा हमले के बाद सरकार का बड़ा एक्शन, 18 अलगाववादियों समेत 155 नेताओं की सुरक्षा वापस ली

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, जैश के 2 कमांडर ढेर, मेजर समेत 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, 18 जवान शहीद, जैश ए मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में प्राइवेट स्‍कूल में ब्‍लास्‍ट, 10 से ज्यादा छात्र घायल

जम्मू-कश्मीर: बड़गाम में सेना ने मुठभेड़ में 2 आतंकी को मार गिराया, इलाके में इंटरनेट सेवा बंद

जम्मू-कश्मीर के उरी में आर्मी कैंप के पास दिखे संदिग्ध, फायरिंग के बाद इलाके में सेना और पुलिस का सर्च अभियान जारी

2018-07-12_kupwaraencounter.jpg

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में जंगल में छिपे आतंकियों के खिलाफ सेना और पैरा स्पेशल फोर्सेज के जवानों द्वारा एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया गया है. बताया जा रहा है कि सेना, 3 और 4 पैरा फोर्सेज, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन में कुपवाड़ा के कांडी जंगलों में 4-5 आतंकियों की घेराबंदी की गई है. इस ऑपरेशन में पैरा स्पेशल फोर्सेज का एक जवान शहीद हुआ है. जबकि एक घुसपैठिए को मार गिराया है. 

बताया जा रहा है कि सेना की 47 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों को बुधवार दोपहर कुपवाड़ा के कांडी इलाके में आतंकियों की मूवमेंट के इनपुट मिले थे. इस सूचना पर जंगल की सख्त घेराबंदी करते हुए पैरा फोर्सेज और सेना के जवानों ने एसओजी के साथ मिलकर यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस कार्रवाई के दौरान ही आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर भारी गोलीबारी शुरू की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 पैरा स्पेशल फोर्सेज के मुकुल मीणा और एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

इसके बाद सेना की 4 पैरा फोर्सेज की टीम को भी इलाके में तैनात कराया गया और घायल दोनों जवानों को तत्काल स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल किया गया, जहां चिकित्सकों ने मीणा को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि कांडी के जंगलों में आतंकियों की भारी गोलाबारी को देखते हुए अब 4 पैरा फोर्सेज के जवानों के साथ एसओजी और सेना की कुछ और टीमों को तैनात किया गया है.



loading...