जम्मू-कश्मीर : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 11 गिरफ्तार, मासूम युवा थे निशाने पर

2018-01-10_terror4.jpg

सुरक्षा बलों ने कश्मीर में आतंकियों के एक मॉड्यूल एवं उनके सक्रिय सदस्यों का भंडाफोड़ करते हुए दो आतंकियों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया. ये लोग सोपोर इलाके में युवाओं को विभिन्न संगठनों में शामिल करने की कोशिश कर रहे थे. 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोपोर के पास वातलब इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की पक्की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गत सात जनवरी को नौसेना के मरीन कमांडो (मार्कोस) और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया. तलाशी अभियान के दौरान पास के एक स्कूल में छिपे 2 आतंकियों ने सुरक्षा बलों के दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, लेकिन उनपर काबू पा लिया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

आतंकियों की पहचान मुश्ताक अहमद चोपन उर्फ हारून और शुजाउद्दीन शेख के रूप में हुई है. दोनों दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के रहने वाले हैं और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य हैं. 

प्रवक्ता के अनुसार , उनके पास से एक एके-47 रायफल, एक एके मैगजीन, 15 एके राउंड, एक पिस्तौल, तीन पिस्तौल राउंड और एक हथगोला बरामद किया गया. मामले की जांच के दौरान इन आतंकियों के वाहकों के रूप में काम कर रहे 9 लोगों के नाम सामने आए.

उन्होंने कहा कि ये वाहक दक्षिणी कश्मीर के आतंकियों -हिज्बुल सदस्य रियाज नाइको एवं हमाद और जैश ए मोहम्मद सदस्य अली एवं कासिम, के संपर्क में थे. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस और दूसरे सुरक्षा बलों ने मॉड्यूल के सभी 9 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया. इन सदस्यों की पहचान ताजम उल इस्लाम शाह, सैयद तमीजुद्दीन, गुलाम नबी मीर, मुदस्सर अहमद मीर, सलीम अहमद बेग, मुजम्मिल अहमद गनी, शौकत अहमद कबू (सभी सोपोर निवासी), त्राल इलाके के इरशाद लोन और कुपवाड़ा के हुमैज के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि इन सदस्यों के पास से मोबाइल फोन, लेटर पैड, पोस्टर, भर्ती के फॉर्म और अपराध से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए.



loading...