जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और अवंतीपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढेर

2017-11-14_terror54.jpg

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अवंतीपुरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ देर रात से जारी है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ दो जगह कासो अभियान शुरू किया है. आतंकियों के इलाके में छुपे होने की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया है. 

स्‍थानीय पुलिस के मुताबिक , आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. यहां कुछ कितने आतंकी हैं और उनके पास कितने हथियार हैं, इसलिए जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. वैसे बता दें कि सोमवार को ही जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था. हालांकि, इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ. पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया गया है. साथ ही सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

स्थानीय पुलिस के अनुसार पुलिस के अनुसार जिले के हंदवाड़ा के जचलडारा में सोमवार शाम करीब पौने छह बजे सेना और पुलिस की नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की. इसके बाद मौके से फरार होने की कोशिश की. रिपोर्ट्स के मुताबिक मारे गये दोनों आतंकी स्थानीय नागरिक थे और इनका आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से संबंध था. बाद में जम्मू कश्मीर पुलिस ने मीडिया को बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवारा क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने आज (13 नवंबर) एक संक्षिप्त मुठभेड़ में 2 अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया था.

बता दें कि कश्मीर में आतंकियों का खात्मा करने के लिए भारतीय सेना ने ऑपरेशन ऑलआउट चलाया जा रहा है. इस साल अब तक इस ऑपरेशन में घाटी में 170 से अधिक आतंकियों को मारा जा चुका है. जिसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन के 43 आतंकवादी, लश्कर-ए-तैयबा के 51 और जैश-ए-मोहम्मद के 15 आतंकवादी शामिल हैं. इनके अलावा 69 आतंकवादी ऐसे भी मारे गए जिनके बारे में ये पता लगाया जाना बाकी है कि उनका ताल्लुक किन आतंकी संगठनों से था.



loading...