ताज़ा खबर

गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर नीतीश कुमार ने की रूपाणी से बात, राहुल को जदयू का खुला खत

अहमदाबाद: हॉस्पिटल से 35 किमी दूर बैठे थे डॉक्टर, रोबोट के जरिए किया दिल का ऑपरेशन

गुजरात: अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले में शामिल आरोपी 16 साल बाद गिरफ्तार

गुजरात दंगा: पीएम मोदी के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका पर अब 26 नवंबर को सुनवाई करेगा सुप्रीमकोर्ट

गुजरात दंगा: पीएम मोदी के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा सुप्रीमकोर्ट

यूपी-बिहार के लोगों को धमकाने के आरोप पर अल्पेश ठाकोर ने कहा- अगर मैंने धमकी दी होगी तो जेल जाऊंगा

पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर जोधपुर के कोणार्क मेमोरियल में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

2018-10-08_NitishandVijay.jpeg

गुजरात में 14 महीने की मासूम के साथ हुए बलात्कार के बाद से राज्य की राजनीति गर्मा गई है. घटना के बाद से उत्तर भारतीयों के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और उनका पलायन भी जारी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तक 8 हजार से ज्यादा गैर-गुजराती पलायन कर चुके हैं. केवल चार दिन में उत्तर भारतीयों पर 42 से ज्यादा हमले हो चुके हैं. वहीं हिंसा में शामिल 342 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

इन हिंसक घटनाओं के लिए जहां जदयू और भाजपा कांग्रेस को जिम्मेदार बता रही है. वहीं कांग्रेस ने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. उत्तर भारतीयों के पलायन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, मैंने कल गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की. हम उनके संपर्क में हैं. वह स्थिति का निरीक्षण कर रहे हैं. जिसने अपराध किया है उसे सजा मिलनी चाहिए लेकिन दूसरों के खिलाफ कोई पूर्वाग्रह नहीं होना चाहिए.

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा, पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में अगर यूपी, बिहार और एमपी के लोगों को मार-मार के भगाया जाएगा तो एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है, यह याद रखना होगा वाराणसी के लोगों ने उन्हें गले लगाया और पीएम बनाया था. वैसे यह पहली बार नहीं है कि जब उन्होंने पीएम पर हमला किया है. इससे पहले वह पीएम मोदी को अनपढ़ गंवार बता चुके हैं. 

गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन लोगों को सुरक्षा प्रदान करें जो दूसरे राज्यों से रोजगार के लिए गुजरात आए हैं. हम केंद्र सरकार के संपर्क में हैं. हमने हर घटना के संबंध में केंद्र सरकार के पास एक रिपोर्ट जमा करवाई है.

भाजपा का कहना है कि गुजरात हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. सांसद गिरिराज सिंह ने इसे कांग्रेस की सोची-समझा साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पूरे देश को खंडित करने में जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा कि सबकुछ अल्पेश ठाकुर की सेना कर रही है.

सोमवार को जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि एक तरफ आपने विधायक अल्पेश को बिहार कांग्रेस का सह-प्रभारी नियुक्त किया हुआ है. वहीं दूसरी तरफ उनकी गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना गुजरात से बिहार के लोगों को निकाल रही है. प्रवक्ता ने कहा आपके विधायक लगातार उत्तर भारतीयों के खिलाफ रैलियां कर रहे हैं, जहर उगल रहे हैं लेकिन पार्टी उनके खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं कर रही है. 



loading...