अभिनेता इरफान खान हुई जानलेवा बीमारी, ट्वीटर पर किया खुलासा

2018-03-16_iffan54.jpg

आखिरकार इरफान खान की बीमारी का पता चल गया है. खुद इरफान ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है. इरफान ने एक ट्वीट कर बताया है कि वे न्‍यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं. यह एक जानलेवा बीमारी है और इसके कैंसर में तब्दील होने की आशंका रहती है. हालांकि अभिनेता ने इस बीमारी के स्टेज के बारे में विस्तृत खुलासा नहीं किया है. कहा जा रहा है कि बीमारी के इलाज के लिए उन्हें लंदन ले जाया जा रहा है. 

जानकारी के मुताबिक , इरफान ने अपने ट्वीट की शुरुआत अमेरिकी लेखक और जर्नलिस्ट मार्गरेट मिशेल के एक कोट से की है. उन्होंने लिखा है कि हम जो उम्मीद करते हैं वो जीवन हमें देने के लिए बाध्य नहीं होता.

उन्होंने आगे लिखा है कि हम अनिश्चितता के साथ आगे बढ़ते हैं. पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं. पता चला है कि मुझे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है, जो अब गंभीर स्थिति में पहुंच चुका है. लेकिन अपने और करीबियों के प्यार और स्नेह से उम्मीद की एक किरण दिखी है. इस बीमारी से लड़ने के लिए मुझे विदेश जाना होगा. मैं अपने सभी चाहने वालों से उम्मीद करता हूं कि वे मेरे लिए दुआ करें. जैसा कि अफवाह फैलाई गई थी न्यूरो की बीमारी हमेशा दिमाग में ही होती है, ऐसा नहीं. इस बारे में आप गूगल पर जाकर जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं. जो लोग बीमारी के बारे में मेरे बयान का इंतजार कर रहे हैं, उम्मीद है कि मैं जल्द ही वापस आकर उन्हें कहानियां सुनाऊंगा.

बता दें कि न्‍यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर्स को NETs भी कहा जाता है. ये रेयर ट्यूमर्स कहलाते हैं. इस तरह की बीमारी को गूगल पर सर्च करने पर ज्‍यादातर कैंसर की सूचना देने वाले पेज खुलते हैं. कैंसररिसर्चयूके डॉट ओआरजी के मुताबिक, ये ट्यूमर न्‍यूरोएंडोक्राइन सिस्‍टम में डेवलेप होता है. ये ट्यूमर कई तरह के हो सकते हैं. किसी को किस तरह का ट्यूमर है, ये इस बात पर निर्भर करता है कि कहां के सेल्‍स ज्‍यादा प्रभावित हैं.

ज्‍यादातर न्‍यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर्स कई सालों में डेवलेप होते हैं. ज्‍यादातर लोगों को कई वर्षों तक इसके लक्षण तक नजर नहीं आ पाते. ज्‍यादातर मामलों में ऐसा होता है कि इस ट्यूमर का पता चलने तक ये शरीर के दूसरे भागों में फैल जाते हैं. ये ट्यूमर कैंसरस और नॉन-कैंसरस दोनों प्रकार के होते हैं.

बता दें कि 21 फरवरी को इरफान खान के प्रवक्‍ता ने एक स्‍टेटमेंट जारी किया था कि इरफान खान को जॉनडिस है. इसके एक दिन बाद ही विशाल भारद्वाज निर्देशि‍त फिल्‍म की शूटिंग शुरू होने वाली थी, जिसे इरफान की तबियत को ध्‍यान में रखते हुए रोक दिया गया. इस फिल्‍म में उनके साथ दीपिका पादुकोण भी हैं. बीमार होने के कारण ही इरफान अपनी फिल्‍म ‘ब्‍लकमेल’ के प्रोमोशन पर भी नजर नहीं आते.



loading...