ताज़ा खबर

IRCTC का यात्रियों को तोहफा, हवाई टिकट बुक कराने पर मिलेगा 50 लाख रुपये का फ्री यात्रा बीमा

NSA अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल की याचिका पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, 30 जनवरी को होगी सुनवाई

ईवीएम हैकिंग को लेकर कांग्रेस पर बीजेपी ने साधा निशाना, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूछा, प्रेस कांफ्रेंस में कपिल सिब्बल क्या कर रहे थे

CBI मामला: अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर ने 20 अधिकारियों के किए तबादले, 2जी घोटाले की जांच करने वाला ऑफिसर भी शामिल

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अनुच्छेद 35-A को चुनौती देने वाली याचिका पर जल्द बंद कमरे में होगी सुनवाई

पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर पर तैयार किया ड्राफ्ट, समझौते को अंतिम रूप देने के लिए भारत को भेजा न्यौता

सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण पर हाईकोर्ट का मोदी सरकार को नोटिस, 18 फरवरी से पहले देना होगा जवाब

2019-01-10_IRCTC.jpg

रेलवे की खानपान व पर्यटन शाखा आईआरसीटीसी ने अब हवाई टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को मुफ्त यात्रा बीमा की सुविधा देने की घोषणा की है. भारतीय रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के प्रबंध निदेशक एमपी मल्ल ने बुधवार को बताया कि यात्रियों को 50 लाख रुपये तक का यह यात्रा बीमा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराया जाएगा. इसका प्रीमियम आईआरसीटीसी अपने कमीशन में से ही वहन करेगा.

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी रेल टिकट के साथ ही हवाई टिकट भी बुक करती है. फिलहाल उसकी वेबसाइट से करीब 6 हजार हवाई टिकट रोजाना बुक कराए जा रहे हैं. लेकिन मुफ्त बीमा सुविधा दिए जाने पर इसमें बढ़ोतरी की संभावना है. मल्ल ने बताया कि मुफ्त बीमा की यह सुविधा सभी श्रेणियों के यात्रियों को घरेलू व इंटरनेशनल, दोनों तरह की फ्लाइट के टिकट पर उपलब्ध कराई जाएगी. 

इसके लिए आईआरसीटीसी ने बीमा क्षेत्र की कंपनी भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस को अपना साझीदार बनाया है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट से रेल टिकट बुक कराने पर भी यात्री को बीमा की सुविधा मिलती है, लेकिन इसके लिए उसे 10 लाख रुपये तक के बीमा पर 49 पैसे अतिरिक्त खर्च करने पड़ते हैं.



loading...