ताज़ा खबर

IPL KKRvsDC: कोटला में मिली सुपर ओवर की हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता

2019-04-12_KKRvsDC.jpeg

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण का 26वां मुकाबला आज रात 8 बजे से ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार फिरोजशाह कोटला मैदान पर आमने-सामने हुई थीं तो दिल्ली ने सुपर ओवर में कोलकाता को हराया था. हालांकि, आज होने वाले इस मुकाबले में मेजबान कोलकाता की पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. कोलकाता को अपने घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलने के साथ-साथ घरेलू दर्शकों का भी समर्थन मिलने की संभावना है. आंकड़ों के लिहाज से भी कोलकाता दिल्ली पर भारी दिखाई दे रहा है. कोलकाता ने इस सीजन में अब तक 6 मैचों में 4 जीते हैं जबकि दो में ही उसे हार मिली है. टीम आठ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं.

दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में जिस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को चार विकेट से मात दी है, उससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है. टीम छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ छह अंक लेकर छठे नंबर पर काबिज है. 

वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता को अपने पिछले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों सात विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. कोलकाता की टीम चेन्नई के खिलाफ आंद्रे रसेल के अर्धशतक के बावजूद 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 108 रन ही बना सकी थी और चेन्नई ने इस लक्ष्य को 17.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम उस समय मैच में शीर्षक्रम के विफल रहने के बाद मध्यक्रम भी ढेर हो गई थी और अब दिल्ली के खिलाफ टीम को इससे बचना होगा. मैच में एक बार फिर सबकी नजरें रसेल बनाम कगिसो रबादा पर होंगी. रसेल कोलकाता की ताकत बन गए हैं. उनके दम पर टीम इस आत्मविश्वास में रहती है कि अगर वो हैं तो मैच जीत सकते हैं. 

वहीं दूसरी तरफ रबादा इस समय लीग में 11 विकेटों के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर कायम हैं. दिल्ली भी अपना पिछला मुकाबला जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज है और टीम चाहेगी कि उसके बल्लेबाज यहां भी शानदार प्रदर्शन करें. गेंदबाजी में दिल्ली मजबूत है. उसके पास रबादा के अलावा क्रिस मौरिस, संदीप लामिछाने जैसे अच्छे गेंदबाज हैं.



loading...