IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब को उसके गढ़ में मात देने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, जानें- कब और कहां देखें लाइव मैच

2019-04-08_SRHvsKXIP.jpg

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण का आज 22वां मुकाबला मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इस सत्र में पहली बार आमने-सामने होंगी. हालांकि, आईपीएल में दोनों के बीच यह 13वां मुकाबला है. अब तक हुए 12 मैच में से हैदराबाद 9 को जीतने में सफल रही है. पंजाब सिर्फ 3 में ही जीत हासिल कर पाई है.

सनराइजर्स हैदराबाद तालिका में 5 में से 3 मैच जीतने के बाद तीसरे नंबर पर है. पंजाब ने भी 5 में से 3 मैच जीते हैं. दोनों टीमों के 6-6 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर हैदराबाद तीसरे और पंजाब छठे नंबर पर है. ऐसे में पंजाब की कोशिश हैदराबाद को हराकर अंक तालिका में टॉप-4 में पहुंचने पर होगी.

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर दोनों के प्रदर्शन की बात करें तो वहां पर भी सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी है. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मैच खेले गए हैं. इनमें से हैदराबाद 4 को जीतने में सफल रही है. किंग्स इलेवन पंजाब को सिर्फ एक मैच में ही जीत नसीब हुई है.

इस संस्करण में पंजाब को पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों 22 रन की हार मिली थी. हैदराबाद को मुंबई इंडियंस ने उसी के घर में 40 रन से हराया था. हालांकि, पंजाब ने घरेलू मैदान पर हुए अपने दोनों मैच जीते हैं. वह इस स्टेडियम पर 10 मई 2017 से नहीं हारी है. उसने इस मैदान पर आखिरी हार 8 मई 2017 को गुजरात लॉयंस के हाथों मिली थी. उसके बाद से उसने यहां 6 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

किंग्स इलेवन पंजाब- रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, अग्निवेश अयाची, सैम करन, क्रिस गेल, हरप्रीत बरार, मोएसेस हेनरिक्स, सरफराज खान, मनदीप सिंह, डेविड मिलर, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, करुण नायर, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), केएल राहुल, अंकित राजपूत, सिमरन सिंह, एंड्रयू टॉय, वरुण चक्रवर्ती, हार्डुस विलजोएन.

सनराइजर्स हैदराबाद- भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वॉर्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयर्स्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक.



loading...