IPL 2018: दिनेश कार्तिक बोले, गौतम गंभीर की जगह नहीं ले सकता, हर चुनौती के लिए तैयार

महेंद्र सिंह धोनी को आज भी BCCI मानता है भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान, यह रहा सबूत

कोच रवि शास्त्री ने खोला धोनी के सन्यास का राज, बताई यह खास वजह

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में मिली जगह, रोहित शर्मा की छुट्टी

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की, कोहली की कप्तानी में भारत पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज हारा

फीफा विश्व कप: फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया हराकर दूसरी बार चैंपियन बना फ्रांस

नॉटिंघम वनडे में अनुष्का शर्मा ने विराट को जीत के बदले दी फ्लाइंग किस, सोशल मीडिया पर विडियो वायरल

2018-04-02_dinesh-kartik.jpeg

कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान दिनेश कार्तिक ने रविवार को कहा कि वह आने वाले सीजन में टीम प्रबंधन की उम्मीदों से वाकिफ हैं क्योंकि उन्हें पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की जगह को भरना है. इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि वह अपने करियर के उस मुकाम पर हैं जहां वो इस तरह की चीजों से समांजस्य बिठा सकते हैं. कार्तिक ने टीम की जर्सी लॉन्च के मौके पर कहा, “गौतम गंभीर ने जो कोलकाता के लिया किया है वो काबिलेतारीफ है. वह एक बेंचमार्क स्थापित करके गए हैं.”

कार्तिक ने कहा, “टीम का कप्तान होने के नाते, टीम प्रबंधन मुझसे भी वही उम्मीद लगाए है. मैं इन उम्मीदों से वाकिफ हूं. दबाव बिल्कुल रहेगा. एक कप्तान के तौर पर आपको टीम को कम से कम प्लेऑफ तक ले जाना होगा. यही आपसे उम्मीद की जाती है. मेरा मानना है कि मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं जहां मैं इससे निपट सकता हूं और टीम से सर्वश्रेष्ठ खेल निकलवा सकता हूं.”

कोलकाता ने दो बार टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान गंभीर को इस सीजन रिटेन नहीं किया. गंभीर इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करेंगे. गंभीर 2011 में टीम के साथ जुड़े थे और उन्होंने टीम को 2012 और 2014 में खिताब दिलाया था. पिछले कुछ दिनों से कार्तिक पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं. उसकी वजह श्रीलंका में खेली गई निदास टी-20 त्रिकोणीय सीरीज रही है, जिसके फाइनल में कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की पारी खेल बांग्लादेश के मुंह से खिताबी जीत छीन ली थी.

उस पारी को याद करते हुए कार्तिक ने कहा, “उस पारी को 10 दिन के करीब हो गए हैं. चीजें आगे बढ़ चुकी हैं. हमारे पास नए खिलाड़ियों की अच्छी तादाद है.” उन्होंने कहा, “यह शानदार खेल है. जब हम बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हैं तो अलग दबाव होता है. अगर आप जीतते हैं तो आप जीत से खुश होते हैं, लेकिन जब आप हारते हैं तो आप जागते हैं और पूछते हैं कि आप क्या कर रहे हैं.”

कार्तिक ने कहा, “हमें अच्छी शुरुआत मिली थी. मैं मध्य में आया और मुझे सिर्फ बाउंड्रीज मारनी थीं. मैं उस दिन भाग्यशाली था. हमारा सीजन अच्छा रहा था और अगर उस दिन हम नहीं जीतते तो यह सीरीज का अच्छा अंत नहीं होता. वह शानदार एहसास था.”



loading...