कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में बनी No. 1

IPL 2019: 12वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिडंत, कब और कहां देखें लाइव मैच

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए पूर्व ओपनर क्रिकेटर गौतम गंभीर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया अवार्ड

सुप्रीम कोर्ट से श्रीसंत को बड़ी राहत, स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा

सीरीज हारने के बाद बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है, एक स्थान के लिए सही प्लेयर चुनना है

India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 273 रनों का लक्ष्य

रांची वनडे में भारतीय टीम के सेना की कैप पहनने से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, ICC से की शिकायत

2018-04-19_kolkata5.jpg

बुधवार को जयपुर में खेले गए IPL 2018 के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी. ये राजस्थान टीम की इस सीजन में अपने होम ग्राउंड में दूसरी हार है. कोलकाता ने 161 के लक्ष्य को 18.5 ओवर में हासिल कर लिया और एकतरफा मैच जीत लिया. 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लेने और 35 रन की नॉटआउट पारी खेलने के लिए नीतीश राणा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 48 रन, रॉबिन उथप्पा ने बनाए. इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 42 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा , ओपनर सुनील नरेन ने भी 35 रनों की अहम योगदान दिया. यह कोलकाता की अब तक की तीसरी जीत है और इसी के साथ वो पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर आ गई है.

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए IPL मैच में कोलकाता के सामने 161 रन का टारगेट रखा. अजिंक्य रहाणे और आर्की शॉर्ट ने टीम को शानदार शुरुआत दी, लेकिन रहाणे के आउट होते ही राजस्थान के पतझड़ की तरह विकेट गिरते गए और टीम 20 ओवर के बाद 160/8 के स्कोर तक ही पहुंच सकी. 

राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा रन आर्की शॉर्ट (44) ने बनाए. वहीं कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान के बल्लेबाजों को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया. राजस्थान के लिए नीतीश राणा और टॉम कुरेन को दो-दो विकेटे मिले.



loading...