कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में बनी No. 1

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

कप्तान विराट कोहली को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब, बुमराह बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

IPL 2019: दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी आगे निकलने की जंग, हारने वाली टीम होगी बाहर

हितों के टकराव मामले में सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को मिला नोटिस, 14 मई को होगी पेशी

लोकसभा चुनाव: महेन्द्र सिंह धोनी ने रांची में परिवार के साथ किया मतदान, जीवा ने लोगों से वोट डालने की अपील

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके गढ़ में मात देने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की खलेगी कमी

2018-04-19_kolkata5.jpg

बुधवार को जयपुर में खेले गए IPL 2018 के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी. ये राजस्थान टीम की इस सीजन में अपने होम ग्राउंड में दूसरी हार है. कोलकाता ने 161 के लक्ष्य को 18.5 ओवर में हासिल कर लिया और एकतरफा मैच जीत लिया. 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लेने और 35 रन की नॉटआउट पारी खेलने के लिए नीतीश राणा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 48 रन, रॉबिन उथप्पा ने बनाए. इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 42 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा , ओपनर सुनील नरेन ने भी 35 रनों की अहम योगदान दिया. यह कोलकाता की अब तक की तीसरी जीत है और इसी के साथ वो पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर आ गई है.

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए IPL मैच में कोलकाता के सामने 161 रन का टारगेट रखा. अजिंक्य रहाणे और आर्की शॉर्ट ने टीम को शानदार शुरुआत दी, लेकिन रहाणे के आउट होते ही राजस्थान के पतझड़ की तरह विकेट गिरते गए और टीम 20 ओवर के बाद 160/8 के स्कोर तक ही पहुंच सकी. 

राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा रन आर्की शॉर्ट (44) ने बनाए. वहीं कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान के बल्लेबाजों को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया. राजस्थान के लिए नीतीश राणा और टॉम कुरेन को दो-दो विकेटे मिले.



loading...