IPL 2018 : गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी, श्रेयस होंगे नए कैप्टन

2018-04-25_gambhir54.jpg

IPL 2018 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के अब तक के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर ने टीम की कप्‍तानी छोड़ दी है. IPL के शेष मैचों के लिए युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी करेंगे. गौरतलब है कि कोलकाता नाइराइडर्स की टीम को 2 बार चैंपियन बनाने वाले गौतम को इस बार दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने खरीदा था. मूल रूप से दिल्‍ली के ही रहने वाले गौतम को इस टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया था.

गंभीर ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में DD की कप्‍तानी छोड़ने के फैसले का ऐलान करते हुए कहा कि यह मेरा फैसला है. मैं अपनी ओर से टीम को पर्याप्‍त योगदान नहीं दे सका. टीम के कप्‍तान के नाते मुझे यह जिम्‍मेदारी लेनी चाहिए थे. उन्‍होंने कहा कि टूर्नामेंट में टीम इस समय जिस स्‍थान पर है, उसकी मैं पूरी जिम्‍मेदारी लेता हूं. मैंने कप्‍तानी छोड़ने का फैसला किया है. श्रेयस अब यह जिम्‍मेदारी संभालेंगे. मेरा अभी भी मानना है कि टीम के रूप में हम अपनी स्थिति को बेहतर कर सकते हैं. 

दूसरी ओर , दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का कप्‍तान नियुक्‍त किए जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा कि नेतृत्‍व सौंपे जाने के लिए मैं टीम मैनेजमेंट और कोचों को धन्‍यवाद देता हूं. मेरे लिया यह बड़ा सम्‍मान है.

गौतम गंभीर की कप्‍तानी में दिल्‍ली टीम अब तक टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. दिल्‍ली की टीम को अब तक 6 मैचों में 5 में हार सामना करना पड़ा है. हालात यह है कि अंक तालिका में यह 2 अंकों के साथ सबसे नीचे यानी आठवें स्‍थान पर है.

वहीं, खुद गौतम गंभीर भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. 36 वर्ष के गंभीर अब तक 5 मैचों में महज 85 रन ही बना सके हैं जिसमें से पहले मैच में उन्होंने 55 रन बनाए थे. उसके बाद अगले मैचों में उन्होंने 8, 3 और 4 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 96.59 का रहा.



loading...