ताज़ा खबर

IPL 2018: करोड़ों में खरीदे ये दिग्गज खिलाड़ी, आईपीएल में रहे फ्लॉप

2018-05-30_ipl.jpg

आईपीएल का इस बार का यह सीजन बहुत ही खास रहा. फाइनल मुक़ाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर सीजन अपने नाम कर लिया. वैसे इस सीजन में कई युवा खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला जिनमें भारत के रिषभ पन्त, नीतीश राणा, मयंक मारकंडे और अन्य खिलाड़ी थे. अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज मुजिब उर रहमान और राशिद खान ने सबको प्रभावित किया. वहीं कई दिग्गज खिलाड़ी इस बार फ्लॉप साबित हुए.

दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह, आरोन फिंच और डेविड मिलर, मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी करोड़ों में बिके, लेकिन इस बार बिगेस्ट फ्लॉप रहे. इस क्रम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी मनीष पांडे भी शामिल हैं, जो कि टीम की अपेक्षा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. इस सीजन में यह दिग्गज खिलाड़ियों फ्लॉप रहे.

मैक्सवेल को टी-20 फॉर्मेट का अच्छा खिलाड़ी माना जाता है. लेकिन वो भी आईपीएल 2018 में फ्लॉप साबित हुए. स्टार खिलाड़ियों से सजी दिल्ली इस सीजन की पॉइंट टेबल में सबसे निचले स्थान पर नजर आयी. मैक्सवेल ने इस सीजन में 12 मैच खेलते हुए 169 रन बनाए. अहम बात यह रही कि वो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए. मैक्सवेल का सर्वाधिक स्कोर 47 रन रहा. उन्हें दिल्ली ने 9 करोड़ रुपये की भारी रकम देकर खरीदा. मैक्सवेल के पिछले सीजन्स के रिकॉर्ड्स को देखें तो यह काफी खराब प्रदर्शन रहा.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आरोन फिंच को ऑक्शन के दौरान पंजाब ने बड़ी उम्मीद के साथ खरीदा था. फिंच के लिए पंजाब को ऑक्शन में पहले दिल्ली और फिर राजस्थान लगातार टक्कर दे रहा था. फिंच का बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये था. लेकिन पंजाब ने उन्हें 6.20 करोड़ में खरीदा. हालांकि फिंच इस सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने इस सीजन में 10 मैच खेलते हुए सिर्फ 134 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 46 रन रहा. यानि की पूरे सीजन में एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए. पंजाब के लिए फिंच को खरीदना थोड़ा महंगा पड़ा.

पंजाब को फिंच के अलावा और भी कई खिलाड़ी महंगे पड़े. इनमें से एक युवराज सिंह भी है. युवराज को पंजाब ने इस सीजन में 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन वो भी इस सीजन के फ्लॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए. युवराज ने इस 8 मैच खेलते हुए महज 65 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 20 रन रहा. अगर उनके छक्के-चौकों की बात करें तो उन्होंने 6 चौके और महज 2 छक्के लगाए. इस तरह पंजाब को 2 करोड़ का यह खिलाड़ी महंगा साबित हुआ.



loading...