IPL 2018: पहुंचा अपने अंतिम पड़ाव पर, टीम्स जो खेलेंगी प्लेऑफ...जानें कब हैं मुकाबलें

महेंद्र सिंह धोनी को आज भी BCCI मानता है भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान, यह रहा सबूत

कोच रवि शास्त्री ने खोला धोनी के सन्यास का राज, बताई यह खास वजह

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में मिली जगह, रोहित शर्मा की छुट्टी

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की, कोहली की कप्तानी में भारत पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज हारा

फीफा विश्व कप: फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया हराकर दूसरी बार चैंपियन बना फ्रांस

नॉटिंघम वनडे में अनुष्का शर्मा ने विराट को जीत के बदले दी फ्लाइंग किस, सोशल मीडिया पर विडियो वायरल

2018-05-21_IPL2018.jpg

रोमांचक मुकाबले में रविवार का दिन निर्णायक साबित हुआ. रविवार को ही खेला जाना था आईपीएल 2018 के प्ले ऑफ के मुकाबले. अवगत हो, मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन का सफर इस टूर्नमेंट में खत्म हो गया. पॉइंट्स टेबल की बात करें तो, टेबल की टॉप 4 टीमें भी तय हो गईं. इसमें पहले नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद और दूसरे पर चेन्नई सुपर किंग्स है. वहीं राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है. 

वहीँ दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के सामने आई. पंजाब के सामने चुनौती थी कि वह चेन्नई को 53 से अधिक रनों से हराए ताकि वह नेट रनरेट के मामले में राजस्थान को पीछे छोड़ दे. पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 153 पर ऑल आउट हो गई. जबकि चेन्नई ने दिए हुए रन बनाकर मैच जीत लिया. 

आपको बता दें, अब प्ले ऑफ के मुकाबले खेले जायेंगे जो मंगलवार से शुरू होंगे. पहले क्वॉलिफायर मैच में पहले स्थान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला दूसरे स्थान पर रही चेन्नई से होगा. मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी. 

बुधवार को एलिमिनेशन मैच होगा. इसमें तीसरे और चौथे स्थान पर रही कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में होगा. इस मैच को हारने वाली टीम का सफर आईपीएल में समाप्त हो जाएगा. 

इसके बाद शुक्रवार 25 मई को क्वॉलिफायर 2 होगा. इस मैच में क्वॉलिफायर 1 में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा. यह मैच भी कोलकाता में ही खेला जाएगा. रविवार को क्वॉलिफायर 1 और क्वॉलिफायर 2 मैच की विजेता टीमें रविवार 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी. प्लेऑफ, एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबले शाम को सात बजे शुरू होंगे. 

हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में कई नए रिकार्ड्स बने और कई टूटे भी. जहाँ इन मैचों में कई नए चेहरों ने अपनी जगह बनाई वहीँ साथ ही आने वाले बाकी मैचेस में अपनी जगह पक्की भी की.



loading...