IPL 2018: पहुंचा अपने अंतिम पड़ाव पर, टीम्स जो खेलेंगी प्लेऑफ...जानें कब हैं मुकाबलें

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

कप्तान विराट कोहली को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब, बुमराह बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

IPL 2019: दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी आगे निकलने की जंग, हारने वाली टीम होगी बाहर

हितों के टकराव मामले में सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को मिला नोटिस, 14 मई को होगी पेशी

लोकसभा चुनाव: महेन्द्र सिंह धोनी ने रांची में परिवार के साथ किया मतदान, जीवा ने लोगों से वोट डालने की अपील

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके गढ़ में मात देने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की खलेगी कमी

2018-05-21_IPL2018.jpg

रोमांचक मुकाबले में रविवार का दिन निर्णायक साबित हुआ. रविवार को ही खेला जाना था आईपीएल 2018 के प्ले ऑफ के मुकाबले. अवगत हो, मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन का सफर इस टूर्नमेंट में खत्म हो गया. पॉइंट्स टेबल की बात करें तो, टेबल की टॉप 4 टीमें भी तय हो गईं. इसमें पहले नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद और दूसरे पर चेन्नई सुपर किंग्स है. वहीं राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है. 

वहीँ दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के सामने आई. पंजाब के सामने चुनौती थी कि वह चेन्नई को 53 से अधिक रनों से हराए ताकि वह नेट रनरेट के मामले में राजस्थान को पीछे छोड़ दे. पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 153 पर ऑल आउट हो गई. जबकि चेन्नई ने दिए हुए रन बनाकर मैच जीत लिया. 

आपको बता दें, अब प्ले ऑफ के मुकाबले खेले जायेंगे जो मंगलवार से शुरू होंगे. पहले क्वॉलिफायर मैच में पहले स्थान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला दूसरे स्थान पर रही चेन्नई से होगा. मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी. 

बुधवार को एलिमिनेशन मैच होगा. इसमें तीसरे और चौथे स्थान पर रही कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में होगा. इस मैच को हारने वाली टीम का सफर आईपीएल में समाप्त हो जाएगा. 

इसके बाद शुक्रवार 25 मई को क्वॉलिफायर 2 होगा. इस मैच में क्वॉलिफायर 1 में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा. यह मैच भी कोलकाता में ही खेला जाएगा. रविवार को क्वॉलिफायर 1 और क्वॉलिफायर 2 मैच की विजेता टीमें रविवार 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी. प्लेऑफ, एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबले शाम को सात बजे शुरू होंगे. 

हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में कई नए रिकार्ड्स बने और कई टूटे भी. जहाँ इन मैचों में कई नए चेहरों ने अपनी जगह बनाई वहीँ साथ ही आने वाले बाकी मैचेस में अपनी जगह पक्की भी की.



loading...