IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके गढ़ में मात देने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की खलेगी कमी

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2019-05-04_RCBvsSRH.jpg

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण का 54वां मुकाबला आज शाम 8 बजे से एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रहने वाली बैंगलोर पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. हैदराबाद, मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में मात खाने के बाद इस मैच में हार गई थी. हैदराबाद के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि अगर वह इस मैच में हार भी जाती है तो भी वह प्लेऑफ में जगह बना सकती है. इसके लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब को अपने आखिरी दो-दो मैचों में से एक-एक हारना होगा.

अपने स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी में मनीष पांडे ने जिम्मेदारी को अपने कंधों पर लिया और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल गए मैच में हैदराबाद को संभाला. उन्हीं की अर्धशतकीय पारी के दम पर हैदराबाद मैच को सुपर ओवर में ले गई थी, हालांकि वहां उसे हार मिली. पांडे ने इस मैच में 47 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में पांडे के अलावा कप्तान केन विलियम्सन, विजय शंकर और रिद्धिमान साहा को भी योगदान देने की जरूरत है.

गेंदबाजी में हैदराबाद ने अच्छा किया है लेकिन बैंगलोर में दुनिया के दो सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स हैं, ऐसे में हैदराबाद बैंगलोर को हल्के में नहीं ले सकती. काफी कुछ स्पिनर राशिद खान और खलील अहमद पर निर्भर होगा. राशिद ने अभी तक 13 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं. खलील के हिस्से सात मैचों में 14 विकेट हैं. भुवनेश्वर कुमार से इन दोनों को साथ की जरूरत होगी.

बैंगलोर की बात की जाए तो कोहली की कप्तानी वाली टीम के पास गंवाने के लिए कुछ नहीं हैं. प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद वह सिर्फ सम्मान बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी और जीत के साथ ही लीग का अंत करना चाहेगी. बल्लेबाजी कोहली और डिविलियर्स पर ही निर्भर रहेगी. इन दोनों को बीता खराब सीजन भूल आखिरी मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की जरूरत होगी. गेंदबाजी बैंगलोर की चिंता है. युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, नवदीप सैनी को आखिरी मैच में पहले से बेहतर करना होगा.

ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन-

सनराइजर्स हैदराबाद- मार्टिन गप्टिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, बसील थम्पी, खलील अहमद.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-  पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायर, हेनरिक क्लासेन, शिवम दुबे, कॉलिन डी ग्रांडहोम, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेन्द्र चहल.



loading...