INX मीडिया केस: पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, अब 23 अगस्त को होगी जमानत याचिका पर सुनवाई

2019-08-21_ChidambaramSC.jpg

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली. उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर तुरंत सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. अब इस मामले में 23 अगस्त को सुनवाई होगी.

पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से आज भी राहत नहीं मिली. दिनभर की भागदौड़ के बाद उनके वकीलों को निराशा हाथ लगी. सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया कि चिदंबरम की अंतरिम जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. अब अगले दो दिन चिदंबरम के लिए मुश्किल भरे रहेंगे. सीबीआई और ईडी की टीमें उनके पीछे हैं और उनका कोई अता पता नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अलग-अलग कैविएट याचिका दायर किया है जिससे चिदंबरम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. कैविएट याचिका दाखिल होने के बाद कोर्ट को सभी पक्षों का मत जानना जरुरी होता है. सुप्रीम कोर्ट में दायर स्पेशल लीव पिटीशन में खामी होने के कारण सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने सीजेआई रंजन गोगोई के सामने केस को लिस्ट नहीं किया था हालांकि, अब उस खामी को दूर कर लिया गया है.

आपको बता दें, मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सुनील गौड़ ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में जमानत देने से समाज में गलत संदेश जाएगा. उन्होंने यह भी गौर किया कि जब कांग्रेस नेता को अदालत से राहत मिली हुई थी, उन्होंने पूछताछ में जांच एजेंसियों को स्पष्ट जवाब नहीं दिया. अदालत ने मामले में उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से भी इनकार कर दिया.


 



loading...