जानिए अपने चहिते स्टार्स की शादियों से जुड़े कुछ Interesting Facts के बारे में

2016-11-04_1Shilpawedsraj.jpg 2016-11-04_2ash-abhi-wedding.jpg 2016-11-04_3Rishi-kapoor-weds-Nitu.jpg 2016-11-04_4Suniel-and-wife-Mana-Shetty.jpg 2016-11-04_5vivek-oberoi-marriage.jpg 2016-11-04_6anurag-Kalki.jpg 2016-11-04_7Sharmila-Navab.jpg

शादियों का सीजन शुरू होने जा रहा है। वैसे, आम इंसान हों या फिर बॉलीवुड स्टार्स सभी अपनी वेडिंग को स्पेशल बनाना चाहते हैं। अगर सिर्फ बॉलीवुड की बात करें तो कई ऐसी शादियां हैं, जो किसी न किसी कारण यादगार बन गई हैं। 

शिल्पा शेट्टी Weds राज कुंद्रा: शिल्पा शेट्टी ने 22 नवंबर 2009 को बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि यह बॉलीवुड की सबसे महँगी शादियों से एक थी। सूत्रों की मानें तो इस शादी में शिल्पा ने 50 लाख के आउटफिटऔर करीब 3 करोड़ रुपए की ज्वैलरी पहनी थी। इसके अलावा, एक अन्य फैक्ट यह भी बताया जाता है कि शिल्पा और राज ने अपनी शादी में 80 किलो का केक काटा था, जिसमें 9 स्टेज थीं।

अभिषेक बच्चन Weds ऐश्वर्या राय: कहा जाता है कि अभिषेक के रिसेप्शन में करीब 500 मेहमान शामिल हुए थे। इस दौरान ऊपर से फूल बरसाने के लिए हेलिकॉप्टर हायर किए गए थे। इतना ही नहीं, एक अन्य बात और भी है, जो इस शादी को अलग बनाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐश्वर्या का मांगलिक दोष मिटाने के लिए बिग बी ने पहले उनकी शादी पीपल के पेड़ से करवाई थी। बाद वे अभिषेक की दुल्हन बनीं।

ऋषि कपूर Weds नीतू सिंह: ऋषि कपूर ने 22 जनवरी 1980 को एक्ट्रेस नीतू कपूर से शादी की थी। एक इंटरव्यू के दौरान नीतू ने बताया था कि उनकी शादी के फंक्शंस RK हाउस में 20 दिन चले थे। हालांकि, उनका रिसेप्शन RK स्टूडियो में हुआ था। नीतू की मानें तो नुसरत फतेह अली खान उनकी शादी में परफॉर्म करने के बाद ही पॉपुलर हुए थे।

सुनील शेट्टी Weds माना: सुनील शेट्टी ने शादी के दौरान अपनी पत्नी माना को एक BMW कार गिफ्ट की थी। इस कार पर पीछे लिखा हुआ था, 'BMW. BE MY WIFE'

विवेक ओबेरॉय Weds प्रियंका अल्वा: शादी के सभी फंक्शन बेंगलुरु की एक फाइव स्टार होटल में हुए थे। इस शादी की सबसे बड़ी खासियत इसके कार्ड में थी। एक कार्ड की कीमत करीब 7000 रुपए थी, जो हाथ से बनाया गया था और पूरी तरह ईकोफ्रेंडली था। इसे एक ज्वैलरी बॉक्स में रखा गया था। बॉक्स में कार्ड के अलावा, एक मुगल गंजिफा पेंटिंग, चॉकलेट्स और एक कार पास भी रखा गया था।

अनुराग कश्यप Weds कल्कि कोचलिन: अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन साल 2013 में अलग हुए और इस साल उनका ऑफिशियली तलाक हो गया है। हालांकि, उनकी शादी से जुड़ा फैक्ट बहुत ही रोचक है। उनकी शादी साल 2011 में 100 साल पुराने एक आम के पेड़ के नीचे हुई थी। कथित तौर यह वही पेड़ था, जिसपर से कल्कि बचपन में कूदा करती थीं।

शर्मिला टैगोर Weds मंसूर अली खान पटौदी: इस शादी को खास बनाया था डायरेक्टर सत्यजीत रे के गिफ्ट ने। उन्होंने शर्मिला को बतौर वेडिंग गिफ्ट उनकी फिल्म 'आपुर संसार' का 16mm का प्रिंट दिया था।



loading...