ताज़ा खबर

विडियो: संवेदनाएं खोती इंसानियत, घायलों की मदद की जगह मज़े के लिए लोगों ने बनाई विडियो

हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में राहुल गांधी ने कहा- हमारी सरकार आई और कोई कर्मी ड्यूटी के दौरान शहीद हुआ तो उसे शहीद का दर्जा मिलेगा

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बदला मौसम, जम्मू कश्मीर, हिमाचल, यूपी, उत्तराखंड में हो सकती है बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश: हिमस्खलन में बर्फ की चपेट में आए जवानों का अभी तक कोई सुराग नहीं, सेना का तलाशी अभियान जारी

हिमाचल प्रदेश ने पेश किया बजट, आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, जानिए- किसको क्या मिला

तेज हवाओं और बारिश से दिल्ली-NCR में बढ़ी ठंड, कई इलाकों में छाया घना अंधेरा

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में पर्यटकों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 33 लोग घायल, 10 की हालत नाजुक

2016-11-04_accident.jpg

आज का इंसान अपने अंदर के सारी भावनाओं को मार चुका है. ये बात इस विडियो को देखने पर साफ हो जायेगी. हिमाचल प्रदेश में हुआ एक भीषण एक्सीडेंट. एक बस और इनोवा में हो गयी टक्कर. टक्कर इतनी भयानक थी कि कुछ लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया और कुछ घायल अवस्था में सड़क पर करहाने लगे. 

लेकिन हद तो तब हो गयी जब घायलों की मदद के लिए कोई आगे नहीं आया. आप जानकार हैरान होंगे ऐसा नहीं है वहां लोग नहीं थे. बल्कि सभी लोग इस घटना को शूट करने में मशगूल थे. जी हाँ! आज इंसान अपने अंदर की संवेदनाओं को इस कदर मिटा चुका है. सड़क पर कोई लाचार हालत में पड़ा है. उसकी मदद की जगह लोग वहां से चहलकदमी करते हुए नजर आ रहे हैं.    

इस विडियो में देखिये, लोग सड़क पर पड़े हुए लोगों की मदद तो नहीं कर रहे हैं. अपने-अपने फोन निकाल कर इस एक्सीडेंट को फिल्मा रहे हैं और तमाशबीन होकर मजे ले रहे हैं.

हमारा मकसद आप को इस न्यूज़ को मसाला लगाकर परोसना नहीं है. उस इंसानियत को जगाना है जो सो चुकी है. भगवान न करें इन लोगों की जगह कल को आप-हम भी हो सकते हैं. तब क्या होगा जब कोई आपकी मदद की बजाए उसका विडियो बनाये और लाचारी के चलते आप अपना कोई दम तोड़ दे. इसलिए अगली बार ऐसा कोई हादसा नज़र आये तो उसे शूट करने की जगह लोगों की मदद करे. क्या पता आपके मदद वाले हाथ लोगों की ज़िन्दियाँ बचा दे.  
 



loading...