INDvsWI: ब्रेबोर्न वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 378 रनों का लक्ष्य, रोहित और रायडू ने ठोके शतक

IPL 2019: 12वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिडंत, कब और कहां देखें लाइव मैच

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए पूर्व ओपनर क्रिकेटर गौतम गंभीर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया अवार्ड

सुप्रीम कोर्ट से श्रीसंत को बड़ी राहत, स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा

सीरीज हारने के बाद बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है, एक स्थान के लिए सही प्लेयर चुनना है

India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 273 रनों का लक्ष्य

रांची वनडे में भारतीय टीम के सेना की कैप पहनने से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, ICC से की शिकायत

2018-10-29_IndvsWi.jpg

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है भारत ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया और  रोहित शर्मा (162) और अंबाती रायुडू (100) के शतकीय प्रहार के सहारे टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने 378 रन का विशाल लक्ष्य रखा है. मुंबई के ब्रेब्रॉर्न स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 'मैन इन ब्लू' ने निर्धारित 50 ओवर्स में पांच विकेट खोकर 377 रन बनाए. रोहित, रायुडू के अलावा शिखर धवन ने 38 तो एमएस धोनी ने 23 रन बनाए. केदार जाधव (16) और रवींद्र जडेजा (7) रन बनाकर नाबाद लौटे.

सभी कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. केमार रोच ने सर्वाधिक 2 विकेट झटके तो एश्ले नर्स और कीमो पॉल के खाते में 1-1 विकेट आया. लोकल ग्राउंड में आज रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला. उन्होंने 98 गेंदों में अपने करियर का 21वां शतक पूरा किया. सैकड़ा जमाते ही उनके खेल में गजब की तेजी देखने को मिली, जिसके बाद फैंस उनसे चौथे दोहरे शतक की उम्मीद लगाने लगे थे. मगर 137 गेंदों में 162 रन बनाकर वे नर्स का शिकार हुए. अपनी इस तूफानी पारी के दौरान उन्होंने 20 चौके तो दो गगनचुंबी छक्का भी लगाया.

इस सेंचुरी के साथ रोहित शर्मा ने सौरव गांगुली के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी भी की. दरअसल, सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित ने 19वां शतक जमाया. पूर्व कप्तान गांगुली ने भी ओपन करते हुए 19 शतक लगाए थे.  इसके पहले अच्छी लय में नजर आ रहे शिखर धवन 38 रन बनाकर आउट हुए. पहले विकेट के लिए 'गब्बर' ने रोहित के साथ मिलकर 71 रन की साझेदारी की इस दौरान यह जोड़ी सबसे ज्यादा रन की साझेदारी करने वाली भारत की दूसरी ओपनिंग जोड़ी बन गई है. दोनों ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा.

धवन को कीमो पॉल ने 38 के निजी स्कोर पर मिड विकेट क्षेत्र में कीरोन पॉवेल के हाथों झिलवाया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली से फैंस को लगातार चौथे शतक की उम्मीद थी. विराट एक बार फिर अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे. रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी भी हो चुकी थी. तभी 16 गेंदों में 16 रन बनाने के बाद 17वीं गेंद उनके लिए काल साबित हुई. 

केमार रोच ने अपनी गेंद जबरदस्त गेंद पर विराटा के बल्ले का बाहरी किनारा निकाला और गेंद विकेट के पीछे खड़े शाई होप के दस्तानों में समां गई. इसके बाद तो मानो पूरे स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया.

भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए है. युजवेंद्र चहल की जगह केदार जाधव और ऋषभ पंत के स्थान पर रवींद्र जडेजा की एंट्री हुई है. वेस्टइंडीज टीम में भी एक बदलाव किया गया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मैकॉय की जगह कीमो पॉल को टीम में शामिल किया गया है.
दोनों टीमें: 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, केदार जाधव.

वेस्टइंडीज: कीरोन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप, मार्लोन सैमयुल्स, शिमरोन हेटमेयर, रॉवमैन पॉवेल, जैसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन, एश्ले नर्स, केमार रोच, कीमो पॉल



loading...