India vs Australia: सीरीज में बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया, नागपुर में हमेशा हारी है कंगारू टीम

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2019-03-04_IndvsAus2ndODI.jpg

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल जब दूसरे ODI मैच (नागपुर वनडे) में उतरेगी तो उसकी कोशिश अपनी बढ़त दोगुनी करने की होगी. यह मैच मंगलवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम T-20 मुकाबलों की अपनी स्ट्रेटजी को आजमाकर वनडे सीरीज में बराबरी पर आना चाहेगी. उसने दोनों टी20 मैचों में भारत को हराया था. मौजूदा वनडे सीरीज में पांच मैच खेले जाने हैं. भारत सीरीज का पहला मैच जीत चुका है.

भारतीय टीम को पहले मैच में जीत आसानी से नहीं मिली थी. उस मैच में भारत का टॉप ऑर्डर फेल हो गया था. भारत ने 99 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. लेकिन मध्यक्रम में केदार जाधव और एमएस धोनी ने शानदार बैटिंग कर भारत को जीत दिलाई थी. इससे मध्यक्रम को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन की चिंता भी काफी हद तक दूर हो गई होगी.

पिछले मुकाबले में धोनी ने एक बार फिर साबित किया था कि उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर क्यों कहा जाता है. वहीं, जाधव के रूप में भारत को एक नया फिनिशर मिला है. इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया में भी भारत को मुश्किल हालात से निकालते हुए जीतें दिलाई थी. इन दोनों के रहते टीम को काफी मजबूती मिली है.
  
पहले मैच में शिखर धवन और अंबाती रायडू का बल्ला नहीं चला था. रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने टीम के लिए उपयोगी योगदान दिया था. कप्तान कोहली, हालांकि अगले मैच में बल्लेबाजी में बदलाव करने के मूड़ में नहीं लग रहे हैं. गेंदबाजी में एक बदलाव की उम्मीद की जा सकती है. मोहम्मद शमी या जसप्रीत बुमराह की जगह सिद्धार्थ कौल को मौका दिया जा सकता है. सिद्धार्थ अगले तीसरे से पांचवें वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं. ऐसे में दूसरा वनडे, उनके लिए आखिरी मौका हो सकता है. 

स्पिनरों में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की जोड़ी कम से कम एक और मैच में साथ उतर सकती है. हालांकि, अगर ऐसा होता है तो यह भी तय है कि तीसरे वनडे में इनमें से किसी एक को आराम दिया जाएगा. विजय शंकर ने पहले मैच में हालांकि थोड़ा निराश किया था. लेकिन उन्हें दूसरा मौका मिलना तय दिख रहा है.  

इनमें से चुनी जाएंगी टीमें: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, अंबाती रायडू, विजय शंकर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.  

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा,  मार्कस स्टोइनिस, जेसन बेहरनडोर्फ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सेवल, एलेक्स कैरी, एश्टन टर्नर, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, जाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, एडम जैम्पा.



loading...