ताज़ा खबर

INDvsAUS: सिडनी टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट ने मयंक अग्रवाल को दिया क्रिसमस का तोहफा

IPL 2019: आज पंजाब और राजस्थान के बीच होगी भिडंत, जानें कब और कहां देखें लाइव मैच

IPL 2019: 12वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिडंत, कब और कहां देखें लाइव मैच

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए पूर्व ओपनर क्रिकेटर गौतम गंभीर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया अवार्ड

सुप्रीम कोर्ट से श्रीसंत को बड़ी राहत, स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा

सीरीज हारने के बाद बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है, एक स्थान के लिए सही प्लेयर चुनना है

India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 273 रनों का लक्ष्य

2019-01-02_IndvsAus.jpeg

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के अंतिम 13 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार की सुबह ट्विटर पर 13 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की. गुरूवार से शुरू होने वाला यह मैच सिडनी में होने वाले इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. भारत सीरीज में इस समय 2-1 से आगे चल रहा है.

इस टेस्ट के लिए टीम में केएल राहुल की वापसी हुई है. वहीं रोहित शर्मा पिता बनने की वजह से मुंबई लौट गए हैं, वे इस टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे. टीम में अभी तीनों स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है. हालाकि अश्विन पर अभी अंतिम फैसला होना बाकी है. अभी उन पर अंतिम फैसला गुरुवार की सुबह होगा. इसीलिए शायद विराट ने एतिहात के तौर पर कुलदीप यादव को भी शामिल किया है जिससे जरूरत पड़ने पर वे दो स्पिनर्स के साथ मैच में उतर सकें.

इस मैच के लिए टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को शामिल नहीं किया है. उनकी जगह उमेश यादव को जगह मिली है. उमेश यादव को पर्थ टेस्ट में खिलाया गया था, लेकिन वे पर्थ में प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. इस मैच में टीम इंडिया की 141 रनों से करारी हार हुई थी. इसके बाद मेलबर्न टेस्ट में उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया था. मेलबर्न टेस्ट में जसप्रीत बुमराह के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से मात दी थी.

भारतीय टीम इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन,  मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.

टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में अजेय बढ़त लेकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी है. हालाकि अभी टीम इंडिया ने सीरीज नहीं जीती है, अगर सिडनी में टीम इंडिया हार भी जाती है तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी और ऐसे में ट्रॉफी उसी टीम के पास रहती है जिसने पिछली सीरीज जीती हो. साल 2017 में भारत में हुई दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीती थी. इस सीरीज का एक मैच ड्रॉ रहा था.



loading...