India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 237 रनों का लक्ष्य

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2019-03-02_KuldeepYadav.jpg

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है. समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 33 ओवर्स के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए हैं. एशटन टर्नर (4) और ग्लेन मैक्सवेल (27) रन बनाकर क्रीज पर उपस्थित हैं.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. जब बुमराह ने विपक्षी कप्तान आरोन फिंच को दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया.। सटीक लाइन पर पड़ी जसप्रीत बुमराह की एक गुडलेंथ पर गेंद पर आरोन फिंच गच्चा खा गए. उनके बल्ले का मोटा किनारा लेते हुए गेंद विकेट के पीछे खड़े एमएस धोनी के दस्तानों में समां गई.

दूसरे ओवर में ही लगे इस झटके के बाद बल्लेबाजी में प्रमोट किए गए हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने जबरदस्त खेल दिखाया. उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 87 रन की शानदार साझेदारी की.

इस साझेदारी को तोड़ने के लिए विराट ने अपने सभी गेंदबाजों को आजमा लिया, लेकिन सफलता 21वें ओवर में केदार जाधव को मिली. अर्धशतक की ओर बढ़ रहे इस खिलाड़ी को विराट कोहली ने शॉट मिड विकेट पर लपका.

इसके दो ओवर बाद ही उस्मान ख्वाजा भी आउट हो गए. कुलदीप यादव की एक लेंथ बॉल को मिडविकेट क्षेत्र में मारने के प्रयास में वे विजय शंकर द्वारा लपके गए. इसे कुलदीप यादव की जगह विजय शंकर का कैच कहा जाए तो गलत नहीं होगा. शंकर ने दौड़ते हुए बाउंड्री पर एक दर्शनीय कैच लिया.

पांच वन-डे मैच की सीरीज के इस पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया तो तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह का साथ मोहम्मद शमी और विजय शंकर देंगे.


दोनों टीमें-
भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: उस्मान ख्वाजा, एरोन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोएनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन कूल्टर नाइल, एडन जैम्पा, एशटन टर्नर, एलेक्स कैरे, पैट कमिन्स और जेसन बेहरेनड्रॉफ



loading...